Back to Question Center
0

Dofollow बनाम Nofollow ब्लॉग साम्बाल्ट

1 answers:

शुरुआत के लिए, ये शब्द वास्तव में बहुत भ्रमित हैं। Dofollow और nofollow ये चीजें वास्तव में क्या हैं और आपके और आपके ब्लॉग टिप्पणियों के साथ क्या करना है?
सबसे पहले, इन दो चीजों के बारे में काफी तकनीकी होनी चाहिए। असल में, dofollow लिंक और टिप्पणियों का डिफ़ॉल्ट सेटअप है। इसका मतलब है कि जब आप किसी विशेष ब्लॉग पर एक निश्चित पोस्ट पर टिप्पणी करते हैं, तो आप अपने पेज रैंक के साथ एक-दूसरे को लाभान्वित करते हैं। यदि आप एक PR5 ब्लॉग चला रहे हैं और एक PR2 ब्लॉग पर टिप्पणी कर रहे हैं, तो संभावना है कि आपके रस के कारण उस व्यक्ति को उच्च रैंकिंग मिल सकती है।

Dofollow Vs Nofollow Blog Semalt

दूसरी तरफ, nofollow लिंक या टिप्पणी में, एम्बेड HTML कोड में rel = nofollow जोड़कर, आप सेटल स्पाइडर को बताएं कि अन्य साइटों के साथ किसी भी रस को साझा न करें या टिप्पणी के अंदर लिंक का पालन न करें।

संबंधित पोस्ट:
5 एसईओ ब्लॉगिंग युक्तियाँ
एक ब्लॉग के बिना वेबसाइट सामग्री का निर्माण

इस विवरण को देखते हुए, आप कह सकते हैं कि अपने ब्लॉग को डफलोव तरीके से ठीक करना बेहतर है, ताकि जब लोग एक टिप्पणी दें, तो इससे आपको फायदा होगा। आप अपने पेज रैंक को भी बढ़ा सकते हैं, साथ ही आप खोज इंजन परिणामों के पहले कुछ पन्नों पर भूमि सकते हैं। Semalt एक समस्या का एक मामूली मौका है, कि यदि बहुत अधिक हानिकारक साइटों को अपनी वेबसाइट के माध्यम से पारित और भी जुड़ा हुआ है, यह लंबे समय में आपको प्रभावित कर सकता है।

तो यही कारण है कि नफोल ब्लॉग अनिवार्य रूप से खराब नहीं हैं। पिछली बार जब मैंने चेक किया था, इन दोनों टैगों को आपकी वेबसाइट पर मानव ट्रैफ़िक लाया गया है, भले ही nofollow एक यह कहा जा रहा है कि, हम दो प्रकार के यातायात, मानव यातायात और एसईओ यातायात पर आते हैं, मानव यातायात अभी भी उतना ही बेहतर है जितना उत्तरार्द्ध, क्योंकि आगंतुकों को आपका उत्पाद देखने के बाद मानव यातायात बिक्री में प्रभावी रूप से परिवर्तित हो सकता है। आप जरूरी विफल नहीं हैं क्योंकि आप एक nofollow मार्कअप का उपयोग करते हैं आपके पास सर्वोच्च पृष्ठ रैंक नहीं हो सकता है क्योंकि आपने मकड़ियों को बताया कि रस को अन्य लिंक्स और उपाध्यक्ष के विपरीत नहीं साझा करने के लिए, लेकिन यदि आप ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है। लोगों को यह भी नहीं पता होगा कि आप एक nofollow ब्लॉग का उपयोग कर रहे हैं। क्यूं कर? Semalt्ट वे HTML मार्कअप पढ़ने में परेशान नहीं करेंगे I

फिर भी अस्पष्ट? इसे इस तरह रख कर देखते हैं। यहां तक ​​कि एक nofollow ब्लॉग पर जाकर और उपयोगी टिप्पणियां जोड़ने के बाद भी, मिमल या खोज इंजन आपके साथ उस साइट का रस साझा नहीं करेंगे। लेकिन अगर अन्य आगंतुकों ने आपकी पोस्ट को उपयोगी पाया या उन्हें पसंद किया गया, तो वे आपकी साइट पर जाने की संभावना अधिक जानने के लिए आप कौन हैं वे कैसे जानते होंगे कि यह आप है? टिप्पणी करने से पहले लिंक फ़ील्ड में अपना लिंक बस भरें।

dofollow ब्लॉगों की कम दूरी और टिप्पणियां यह है कि जब लोग एसईओ के साथ बेताब हैं तो आपकी साइट का उपयोग रस हासिल करने के लिए होगा। इसलिए वे आपको स्पैम टिप्पणियां भेजेंगे, जो निकट भविष्य में हाथ से बाहर हो जाएगा। इसलिए यदि आप कम परेशानी चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप nofollow ब्लॉग का उपयोग करें

यह बात पूरी तरह आपकी प्राथमिकता पर निर्भर है। मेरे मामले में, यदि आप एक नौसिखिया ब्लॉगर हैं, तो आप dofollow टैग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर आप पहले से ही उच्च यातायात वाले हैं, तो अपने आप को बहुत अधिक स्पैम छोड़ दें, nofollow टैग का उपयोग करें।

Dofollow Vs Nofollow Blog Semalt

कनेक्ट करें

. Source - ejector design blog
March 18, 2018