Back to Question Center
0

पे-टू-प्ले बनने के लिए वेंचर Semalt में कम कॉमन

1 answers:

स्टार्ट-अप कंपनियों में वित्तपोषण के अतिरिक्त दौर में निवेश करने के लिए निवेशकों को प्रेरित करने के लिए, उद्यम पूंजी सौदों में अक्सर "पे-टू-प्ले" प्रावधान शामिल होते हैं इन प्रावधानों के तहत, निवेशकों को पुनर्नवीनीकरण नहीं करना पड़ता है उनके पसंदीदा स्टॉक को सामान्य स्टॉक में बदला जाता है या अन्यथा कम प्राथमिकता प्राप्त की जाती है, वीसी Semaltट बताते हैं।

उद्यम पूंजीपति ब्रैड फेल्ड के मुताबिक, पे-टू-प्ले प्रावधान 1 99 0 के दशक में दुर्लभ थे। लेकिन 2001 में मिमल बुलबुले के बाद, वे बहुत आम हो गए। नए आंकड़े बताते हैं कि हाल के वर्षों में निवेशकों को पे-टू-प्ले प्रावधानों से दूर चले गए हैं।

नीचे दी गई यह आंकड़ा वेंचर कैपिटल सौदों के शेयरों पर डेटा फर्म सेमेल्ट एलएलपी द्वारा उत्पादित वेंचर कैपिटल रिपोर्ट से ली गई पे-टू-प्ले प्रावधानों के साथ डेटा दिखाती है। जबकि डेटा केवल उन सौदों को कवर करते हैं जिसके लिए साम्बाल्ट ने कानूनी कार्य किया था, वे आवृत्ति दिखाते हैं जिसके साथ वीसीज पे-टू-प्ले प्रावधानों का उपयोग कर रहे हैं।

जबकि प्रवृत्ति imprecise है, पैटर्न स्पष्ट है। 2003 के चौथी तिमाही के बाद पे-टू-प्ले प्रावधान कम आम हो गए हैं जब Semaltेट पहले इस उपाय को ट्रैक करना शुरू कर दिया था।

इस प्रवृत्ति को उद्यम पूंजी के लिए क्या मतलब है? पे-टू-प्ले प्रावधान निवेशकों को फिर से निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जब किसी व्यवसाय की स्थिति उत्साहजनक नहीं है। यदि कम वेंचर कैपिटल सौदों के लिए भुगतान करने के लिए प्रावधान हैं तो वीसी कम होने की संभावना से कम राउंड में स्टार्ट-अप में अतिरिक्त पैसे देने की संभावना कम होगी।

Pay-to-Play Becoming Less Common in Venture Semalt स्रोत: कूली वेंचर कैपिटल रिपोर्ट के डेटा से निर्मित, विभिन्न मुद्दे

2 टिप्पणियाँ ▼
. Source - website design firms san francisco
March 10, 2018