Back to Question Center
0

गूगल विश्लेषिकी में भूत रेफरल आवागमन को समाप्त करने के लिए मिमल से प्रभावी गाइड

1 answers:

भूत रेफ़रल ट्रैफ़िक ट्रैफ़िक को संदर्भित करता है जो किसी साइट पर नहीं जाता है, Google Analytics मापन प्रोटोकॉल टूल से परहेज करता है। इसके अलावा, भूत रेफरल ट्रैफिक मकड़ियों या बॉट्स नहीं है जो एक वेबसाइट को ब्लॉक करते हैं क्योंकि वे कभी भी वेब पेज नहीं मारा। प्रायः, भूत रेफरल ट्रैफ़िक स्पैम-ग्रस्त साइटों या पृष्ठों पर क्लिक करने के लिए एक इंटरनेट उपयोगकर्ता को लुभाने के लिए रेफ़रल रिपोर्ट या होस्ट नेम का उपयोग करता है।

इंटरनेट विशेषज्ञों का तर्क है कि भूत रेफरल ट्रैफ़िक को होस्टनाम फ़िल्टर के उपयोग से अवरुद्ध किया जा सकता है क्योंकि वे अन्य पृष्ठों से आते हैं। साइट के होस्टनाम को केवल Google Analytics रिपोर्ट में पॉप अप होने से अन्य होस्टनाम की जानकारी को रोकता है।

स्पैमिक हैकर जानबूझकर खराब ट्रैफ़िक भेजने के द्वारा साइट के होस्टनाम और फ़िल्टर को अधिलेखित कर सकते हैं। इस मामले में, भूत रेफरल ट्रैफ़िक कुछ और कुछ नहीं कर रहे हैं और सामान्य साइट ट्रैफ़िक के लिए फिल्टर से अलग नहीं होंगे। तो कैसे एक ऑनलाइन उपयोगकर्ता भूत रेफरल यातायात को खत्म या कम कर सकता है?

उपयोगकर्ता की साइट के बाहर ट्रैफिक को अवरुद्ध करने की एक अधिक कुशल तकनीक सार्वभौमिक Analytics के संयोजन का उपयोग ट्रैकिंग फ़िल्टर और परिवर्तनों के साथ करना है

इस प्रक्रिया के महत्वपूर्ण कदमों को फ्रैंक अगानाले, ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमाल्ट द्वारा निर्धारित निम्न गाइड में खोजें।

1। एक कुकी सेट करें

भूत रेफरल ट्रैफ़िक को नष्ट करने में पहला बुनियादी कदम साइट की कुकी सेट अप करना है। यह या तो Google टैग प्रबंधक के उपयोग से मैन्युअल रूप से या डिजिटल रूप से पूरा किया जा सकता है।.इस प्रकार, किसी व्यक्ति को साइट पर अवैध रूप से प्रवेश करने से वेब कुकी मिलेगी उदाहरण के लिए, भविष्य में "जून -2016" की समाप्ति तिथि बनाने के मूल्य के साथ "देव-स्थिति" जैसी एक गैर-शब्दबद्ध शब्द पर विचार करें। कभी भी किसी साइट पर एक धोखेबाज हिट करता है, तो मालिक "देव-स्थिति = जून2016" के साथ कुकी को अद्यतन कर सकता है, जिससे वह अपनी आयु का विस्तार कर सकता है।

2। एक कस्टम आयाम तैयार करें

Google एनालिटिक्स के भीतर प्रॉपर्टी स्तर पर एक कस्टम आयाम स्थापित किया जाना चाहिए सुरक्षित रहने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ताओं को उपयोगकर्ता स्कोप पर आयाम सेट करना चाहिए। अंत में, इंडेक्सिंग नंबर लिखिए।

3। कुकी का मान ले लो

यह नया मैक्रो या चर प्रथम पार्टी कुकी बनाकर Google टैग प्रबंधक के उपयोग के माध्यम से कार्यान्वित किया जा सकता है।

4। कुकी के मान में पास करें

यह Google टैग प्रबंधक के उपयोग से प्राप्त किया जाता है। उपयोगकर्ताओं को मैक्रो / वैरिएबल लेना चाहिए और इसे Google Analytics पृष्ठदृश्य टैग के भीतर कस्टम आयाम में डाल देना चाहिए।

5। खराब यातायात को दूर करना

यह अंतिम चरण है। Google Analytics पृष्ठ में, निर्दिष्ट मान सेट करने के लिए विशिष्ट कस्टम आयाम शामिल करके एक नया फ़िल्टर तैयार करें।

इसलिए, भूत रेफरल ट्रैफ़िक ट्रैफ़िक को दर्शाता है, उपयोगकर्ता की साइट से नहीं और साइट को नहीं देखता है। इसके अतिरिक्त, "स्मार्ट गोबर रेफरल" एक साइट के कस्टम आयाम की नकल करते हैं और वे सामान्य वेब पेज हिट के अलावा अन्य पहलुओं की नकल करके वेबसाइट को स्कैन करने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, क्योंकि यह पता लगाने में सबसे कठिन हैं।

November 28, 2017
गूगल विश्लेषिकी में भूत रेफरल आवागमन को समाप्त करने के लिए मिमल से प्रभावी गाइड
Reply