Back to Question Center
0

सेमल: वेब विश्लेषिकी से कठोरता निगरानी स्टेशनों को छोड़कर

1 answers:

सेमल्ट के वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक निक चयकोवस्की कहते हैं कि रियल ब्राउज़र चेक का उपयोग वेबसाइट के प्रदर्शन की निगरानी और कुल ग्राहक अनुभव प्रबंधित करने का एक शानदार तरीका है। कठोरता एक ऐसी कंपनी है जो यह सुनिश्चित करता है कि यह वास्तविक ब्राउज़र में क्लाइंट की वेबसाइट पर नज़र रखता है, इन चेक में मदद करता है। इसका कारण यह है कि उपयोगकर्ता के ब्राउज़र पर लोड करने के लिए पृष्ठ कितना समय लेता है यह देखने के लिए कठोरता है इसमें सामाजिक विजेट्स, डेटा फीड्स, विज्ञापन नेटवर्क, एनालिटिक्स और सीडीएन जैसी सभी तृतीय-पक्ष फाइलें भी शामिल हैं।

वेबसाइट मालिकों को धीमी पृष्ठ लोड के सामान्य कारणों का ध्यान रखना चाहिए। मैलवेयर, ट्रोजन और वायरस द्वारा संक्रमण के अलावा, तीसरे पक्ष के तत्वों को लोडिंग धीमा हो सकता है। वे साइट पर मूल्य जोड़ते हैं, लेकिन एक प्रदर्शन-उन्मुख वेबसाइट के लिए, इन आयातित कोडों को देखना चाहिए। अनुसंधान ने दिखाया है कि ये तृतीय-पक्ष तत्व एक मिनट तक पूर्ण-पृष्ठ लोड को देरी कर सकते हैं। इन अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आने वाली कुछ सेवाओं की पेशकश करना महत्वपूर्ण है फिर भी, वे एक कीमत पर आते हैं, और यह उन मालिकों का निर्धारण करने के लिए मालिक पर निर्भर करता है जो साइट के अभिन्न अंग हैं और जो नहीं हैं। यह पूरी तरह से संचालन करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति सभी तृतीय पक्ष सुविधाओं पर मूल्य-लाभ विश्लेषण करना है।

चूंकि कठोरता वेबसाइट के प्रत्येक स्तर पर किसी पृष्ठ की सभी सामग्री को डाउनलोड करता है, इसलिए मॉनिटरिंग स्टेशनों द्वारा उत्पन्न सभी ट्रैफ़िक को बाहर करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा, वे Google Analytics को तिरछा परिणाम दिखा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रक्रिया है कि उपयोगकर्ता निगरानी स्टेशनों से सभी ट्रैफ़िक को शामिल नहीं करता है इस के लिए इस्तेमाल सबसे आम विश्लेषणात्मक मंच है Google Analytics.

Google Analytics में नियोजित चरणों सार्वभौमिक हैं इसका मतलब है कि यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा विश्लेषणात्मक प्लेटफॉर्म उपयोग करता है, गाइड सभी के लिए समान है। इस आलेख के लिए, हम Google Analytics प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके इसे प्रदर्शित करेंगे, जो कि अधिकांश वेबसाइटों के लिए सामान्य है।

यह करने के लिए क्या आवश्यक है:

  • Google Analytics सॉफ्टवेयर में प्रवेश करें
  • खोलने पर, एडमिन टैब को खोजें, जो आपको चुनने के लिए प्रोफाइल की एक सूची लाता है।
  • उपयुक्त प्रोफ़ाइल का चयन करें। इस मामले में, कठोरता सबसे अच्छा विकल्प होगा।
  • दिए गए उप-चयन से फ़िल्टर टैब पर क्लिक करें
  • साइट के लिए एक कस्टम फ़िल्टर बनाने के लिए + नया फिल्टर चुनें।

इस बिंदु पर पहुंचने पर, किसी को मॉनिटरिंग स्टेशनों की सूची के माध्यम से जाना पड़ सकता है जो कि वर्तमान में रागर के पास है। वे अपने मॉनिटरिंग स्टेशनों के साथ कठोर स्थानों की एक पूरी सूची प्रदान करते हैं, उनके आईपी पते, क्षेत्र कोड और उसको नियुक्त भूमिका के साथ। एक बार IP पते की पहचान पूरी हो जाने पर, कस्टम फ़िल्टर समाप्त करने के लिए वापस Google Analytics पर जाएं।

नए फिल्टर के तहत, "प्रोफ़ाइल में फ़िल्टर जोड़ें" पर जाएं।

  • एक नया फिल्टर बनाने के लिए पूछते हुए शीघ्र से बॉक्स को चेक करें।
  • फ़िल्टर की जानकारी में, फ़िल्टर नाम में मॉनिटरिंग स्टेशन का स्थान होना चाहिए, फिल्टर प्रकार में पूर्वनिर्धारित फ़िल्टर की जांच करें। वास्तविक ब्राउज़र निगरानी स्टेशनों के आईपी पते दर्ज करें।

केंद्रीय या सामग्री स्टेशनों को छोड़ने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे समग्र विश्लेषिकी में नहीं दिखाई देते हैं। आखिरकार, यह पूरा हो गया है, निगरानी स्टेशनों से सभी यातायात रिपोर्ट में प्रकट नहीं होते हैं।

November 28, 2017
सेमल: वेब विश्लेषिकी से कठोरता निगरानी स्टेशनों को छोड़कर
Reply