Back to Question Center
0

मैलवेयर पॉप-अप और स्पैम एंड ndash को रोकने के लिए ट्रिक्स; सेमल विशेषज्ञ

1 answers:

पॉप-अप और स्पैम आज के इंटरनेट उपयोग में एक साधारण मुठभेड़ है। पॉपअप वैध कंपनियों से आ सकती हैं, जिनका एक निश्चित कारण और कारण है। हालांकि, कुछ पॉप-अप मैलवेयर या कुछ अन्य प्रकार के ट्रोजन से आ रहे हैं, जो सिस्टम में मौजूद हो सकते हैं। जो भी स्रोत, आपको देखभाल के साथ पॉप-अप को प्रबंधित करना चाहिए उनमें से कुछ में वायरस शामिल हो सकते हैं, जो शिकार करने के लिए कई बुराई गतिविधियों को खत्म कर सकते हैं।

दूसरी ओर, सेमलट के सीनियर कस्टमर सोल्यूशंस प्रबंधक निक चयकोवस्की का कहना है कि स्पैम आम तौर पर ईमेल प्रयोक्ताओं के लिए एक आम समस्या है। स्पैम संदेशों को उन व्यक्तियों से उत्पन्न किया गया है जिनके लिए शिकार पर बुरा इरादों का सामना करना पड़ सकता है। अधिकांश मामलों में, स्पैम में ट्रोजन्स मौजूद होते हैं, जिनमें उनके ईमेल और साथ ही अन्य हानिकारक लिंक होते हैं। अन्य मामलों में, लोग पीड़ित के कंप्यूटर को अपहृत करने और उनके डेटा में हेरफेर करने के लिए स्पैम वाले संदेश भेजते हैं।

मैलवेयर पॉप-अप और स्पैम कैसे काम करता है

मैलवेयर भी स्पैम ईमेल के पॉपअप पर मौजूद हो सकता है अन्य मामलों में, कंप्यूटर पर पहले से मौजूद कुछ मैलवेयर अन्य पॉप-अप का कारण बन सकता है मैलवेयर भी एक ऐसा कोड हो सकता है जो ईमेल के संदेश बॉडी में मौजूद हो सकता है। इसके अलावा, स्पैम ईमेल भी वे अपने सिस्टम को निष्पादित करने के तरीके से मैलवेयर बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक उपयोगकर्ताओं को उनके कोड में छवियों का पूर्वावलोकन करते समय एक हैक का हमला हो सकता है।

पॉपअप को क्लिक करने से स्पाइवेयर सॉफ्टवेयर स्थापित करना हो सकता है। पॉपअप विभिन्न तरीकों से आ सकता है उदाहरण के लिए, वे स्क्रीन पर टोस्ट नोटिफिकेशन की तरह फ्लैश कर सकते हैं; एक माउस कर्सर मेनू पर या यहां तक ​​कि बड़े पैमाने पर विज्ञापनों पर हमला करता है। यह कई विज्ञापनों को प्रदर्शित कर सकता है। जो भी मैलवेयर का प्रकार, उस पर क्लिक करने के लिए आवश्यक नहीं है। ट्रोजन पर क्लिक करने से विभिन्न स्क्रिप्ट्स ट्रिगर हो सकते हैं, जो कई हैक्स।

मैलवेयर को रोकने के तरीके

ईमेल के साथ व्यवहार करते समय सुरक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि स्रोत से कोई भी अटैचमेंट या टेक्स्ट मैसेज नहीं खोलना, जो स्पष्ट नहीं हैं। इसके अलावा, कुछ प्रेषक प्रसिद्ध ई-मेल प्रदाताओं के लिए ज्ञात स्कैमर हैं त्वरित समय प्रस्तावों को स्वीकार न करें और साथ ही अमीर त्वरित योजनाएं भी प्राप्त करें। ये कुछ सस्ते तरीके हैं जो ये साइबर अपराधी लोगों को पकड़ने के लिए उपयोग करते हैं अंत में, अनसब्सक्राइब बटन जैसे स्पैम ईमेल में मौजूद लिंक पर क्लिक नहीं करें यह त्रुटि केवल हैकर्स को आपके ईमेल की वैधता की पुष्टि करती है, और आगे के हमलों के लिए दरवाजे खुलता है।

पॉप-अप और उनके नुकसान की रोकथाम

अधिकांश पॉपअप कुछ स्पाइवेयर सॉफ्टवेयर के प्रभाव के कारण आते हैं। नतीजतन, कुछ स्पाइवेयर से दूर करना महत्वपूर्ण है, जो पॉप-अप को ट्रिगर कर सकते हैं उदाहरण के लिए, किसी पॉप-अप को क्लिक करने से बचें अपने करीबी बटन पर क्लिक करके पॉपअप को बंद करने का प्रयास न करें। इसके बजाय, इसे सिस्टम ट्रे से रद्द करें।

ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना, साथ ही साथ एंटी-स्पाइवेयर सॉफ़्टवेयर का बहुत मतलब हो सकता है उदाहरण के लिए, एंटी स्पाइवेयर सॉफ्टवेयर सिस्टम में मौजूद कुछ वायरस को बंद कर सकता है। यह भी ब्राउज़र की सुरक्षा सेटिंग्स को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। जिन वेबसाइटों की सुरक्षा स्पष्ट नहीं है, उनसे दूर रहना, मैलवेयर हमलों से बचा सकता है।

November 28, 2017
मैलवेयर पॉप-अप और स्पैम एंड ndash को रोकने के लिए ट्रिक्स; सेमल विशेषज्ञ
Reply