Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ पूछें Google Analytics स्पैम कैसे निकालें

1 answers:

यह कहना गलत नहीं होगा कि रिपोर्टिंग इनबाउंड मार्केटिंग के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, और विश्वसनीय डेटा रिपोर्टिंग में सफलता की कुंजी है। कभी-कभी हमारे Google Analytics डैशबोर्ड में, हम देखते हैं कि बड़ी संख्या में हिट आ रही हैं। वे वास्तव में ट्रैफिक बोट हैं और जितनी जल्दी हो सके से छुटकारा मिलना चाहिए। हमें बहुत ही देर से पहले समस्या का विश्लेषण और समाधान करने के लिए हमारे पोर्टल्स की जांच नियमित रूप से चलानी चाहिए और हम हमारी साइट को हैकर्स में खो देते हैं।

अर्मेल्ट के वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक, आर्टेम अपग्रेनियन, यहां कष्टप्रद स्पैम को जल्दी से हटाने के लिए कदम उठाते हैं।

पहला कदम

Google Analytics में अपनी सेटिंग्स समायोजित करने से पहले, आपको सभी उपलब्ध फ़िल्टरों का परीक्षण करना चाहिए और उपयुक्त समायोजन करना चाहिए यह आपको सर्वोत्तम रणनीतियां लागू करने में मदद करेगा आप प्राप्त कर रहे दृश्यों की संख्या के परीक्षण के द्वारा प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं एक बार जब आप इसे जांचते हैं, तो अगला कदम स्पैम यातायात और उनके स्रोतों को ब्लॉक करना है। यह सच है कि स्पैम यातायात और बोतलों को रोकने के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे आसान तरीका Google को अपना काम करने दें। व्यवस्थापक अनुभाग पर जाएं और अपनी बीओटी फ़िल्टर सेटिंग समायोजित करें। इस तरह से आप अमान्य और नकली यातायात के आगमन को बड़ी हद तक रोक सकते हैं। वेबमास्टर्स अपने संसाधनों से अधिकतम लाभ प्राप्त करने में मदद करने के लिए Google लगातार अपने फ़िल्टर बॉट और नीतियों को अद्यतन करता है।

स्पैम यातायात क्या है और इसे कैसे पहचानना है?

स्पैम यातायात में आपकी फ़ाइलों के साथ गड़बड़ करने की क्षमता है।.यह बेकार यातायात और नकली दृश्य भेजकर इसकी प्रक्रिया शुरू करता है। यदि आप बहुत सारे आगंतुक देखते हैं और आप उनके स्रोतों को नहीं जानते हैं, तो संभावना है कि स्पैम ने आपकी साइट को प्रभावित किया है। स्पैम यातायात आपकी व्यक्तिगत जानकारी को चोरी करने के लिए टॉप बंटन हैकर्स द्वारा विकसित विभिन्न बॉटनट्स और स्पम्बोट्स द्वारा भेजे जाते हैं।

स्पैम से छुटकारा पाने, पहचानने और प्राप्त करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। सबसे पहले, आपको अपने Google Analytics डैशबोर्ड में सेटिंग समायोजित करनी चाहिए। आपको बैकअप फ़ाइलों को भी बनाना चाहिए ताकि आपका डेटा कभी खो न जाए। इसके अलावा, यह जानना ज़रूरी है कि आपकी बाउंस दर और वेबसाइट सत्र चिह्न पर निर्भर हैं या नहीं।

न केवल यह बल्कि आपको अपने Google संबद्ध होस्टनामों को जांचना और समायोजित करना चाहिए। अगर आप देखते हैं कि Googleweblight आपका होस्टनाम है, तो इसके साथ जाने का एक अच्छा विचार है अन्यथा, आपको इसे यथासंभव जल्दी बदलना चाहिए।

स्पैम यातायात को कैसे रोकें

स्पैम यातायात को अवरुद्ध करने के सबसे आसान और सबसे अच्छे तरीकों में से एक नियमित आधार पर फिल्टर अभिव्यक्तियाँ बना रहा है। उसमें आपका डोमेन नाम, फ़ाइल नाम और होस्टनाम होना चाहिए। भ्रम से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने विभिन्न वेबसाइट या डोमेन में अलग-अलग नाम दिए हैं। आपको अनुकूलित करने के लिए फ़िल्टर प्रकार को सेट करना चाहिए और होस्टनाम यहां शामिल करना चाहिए। अगला कदम यह है कि प्रत्येक साइट को इसे लागू करने से पहले प्रत्येक फ़िल्टर को सत्यापित करना है।

स्पैम स्रोत

यह सच है कि बड़ी संख्या में स्पैम स्रोत हैं आपको क्या करने की ज़रूरत है उन सभी स्रोतों को एक-एक करके ब्लॉक करना है अपने Google Analytics डैशबोर्ड को साफ करें और फ़िल्टर बनाने और स्पैम स्रोतों को अवरुद्ध करने से पहले इसे ठीक से देखें इन चरणों का पालन करने के बाद, स्पैम यातायात से छुटकारा पाने के लिए आपके लिए आसान होगा। सुनिश्चित करें कि आपने सभी आईपी अवरुद्ध कर दिए हैं जो आपको नकली यातायात भेजने की संदिग्ध हैं, क्योंकि इससे आपकी साइट और ऐडसेंस को काफी हद तक नुकसान पहुंचा सकता है।

November 28, 2017
सेमल विशेषज्ञ पूछें Google Analytics स्पैम कैसे निकालें
Reply