Back to Question Center
0

साम्बाल्ट: वर्डप्रेस और गूगल एनालिटिक्स में रेफरर स्पैम को ब्लॉक करने के लिए बेसिक कारण

1 answers:

स्पैम या तो मैलवेयर, ट्रोजन्स, या वायरस भेजने या उपयोगकर्ता के कमजोरियों का लाभ लेने के लिए सर्वर स्पेस का उपयोग कर सकता है और उन्हें सीधे हानिकारक मैलवेयर और वायरस भेज सकता है। किसी भी तरह, स्पैम को उपयोगकर्ता की आवश्यकता है, लेकिन उपयोगकर्ता को इसकी आवश्यकता नहीं है। जब वर्डप्रेस खोलते हैं, तो यह अनिवार्य है कि स्पैम द्वारा घुसपैठ को बाधित करने के लिए उपकरण को लागू किया जाता है।

रेफ़रल स्पैम उन प्रकारों में से एक है जो वर्डप्रेस को प्रभावित करते हैं और Google Analytics सिस्टम के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। यह वेबसाइट रैंकिंग पर preys है और इस प्रकार इसके खिलाफ खोज एल्गोरिदम बदल रहा है। सेमील्ट के वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक जैक मिलर का कहना है कि सबसे अच्छी तकनीक, Google Analytics और वर्डप्रेस दोनों पर रेफ़रल स्पैम को ब्लॉक करना है।

रेफरर स्पैम (1 9)

इसका एक उद्देश्य है जो खोज इंजन के कामकाज को विकृत करना है। स्पैमर एक विशेष वेबसाइट के रैंक को बढ़ावा देने के लिए कई लिंक्स और यूआरएल भेजते हैं। वे आम तौर पर नकली लिंक होते हैं लेकिन हमेशा किसी विशेष साइट पर वापस लिंक करते हैं। संक्षेप में, यह कोई मूल्यवान सामग्री प्रदान किए बिना खोज रैंकिंग में सुधार करने का एक शॉर्टकट है। यदि विश्लेषिकी रिपोर्ट में अपनी रिपोर्ट में इस ट्रैफ़िक को शामिल किया गया है, तो इसका मतलब होगा कि वेबसाइट एक खराब गुणवत्ता वाले साइट पर वापस लिंक कर रही है यह साइट के लिए रैंकिंग में सुधार लाता है, लेकिन अगर Google इस तकनीक की पहचान करता है, तो वे एक जंक वेबसाइट के साथ मिलकर काम करने के लिए साइट को दंडित करते हैं।

Google और अन्य खोज इंजन साइटों पर स्पैम रेफ़रल के बल्क को रोकने के लिए एक रक्षात्मक तंत्र के साथ आए हैं। फिर भी, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे समस्याओं को कम करने के लिए सावधानी बरतें।

स्पैम रेफ़रल को इसका नाम Google Analytics के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके से मिलता है। एक वेबसाइट के मालिक के रूप में, एक यह देखना चाहता है कि कौन से वेबसाइट साइट पर ट्रैफ़िक का उल्लेख करते हैं। स्पैमर इस का लाभ लेते हैं और आशा करते हैं कि वे Google Analytics रिपोर्ट की बात करते हुए अपनी वेबसाइट पर क्लिक करते हैं।

रेफरल स्पैम ब्लॉकिंग के लाभ (1 9)

रेफरल स्पैम के एक निहितार्थ यह है कि यह वेबसाइट की भविष्य की खोज रैंकिंग में हस्तक्षेप करेगा। एक मार्केटिंग अभियान में सफल रहने के लिए, यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि साइट अपने आगंतुकों को गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करने के लिए जारी रहती है। रेफ़रल स्पैम की उपस्थिति इस उद्देश्य को बाधित करती है इसलिए, रोकथाम मालिक की वेबसाइट को उनके मंच पर खराब लिंक के अव्यवस्था से लेती है।.वे जो भी करते हैं, वे आगंतुक के लिए प्रासंगिक सामग्री ढूंढना कठिन बनाते हैं। आखिरकार, ऐसी संभावना भी है जो किसी वेबसाइट पर क्लिक कर सकती है जिसमें हानिकारक सामग्री होती है

WordPress और Google Analytics में रेफ़रलर स्पैम को अवरुद्ध करना (1 9)
  • रेफ़रल स्पैम प्लगइन इंस्टॉल करें

संदर्भ स्पैम प्लग इन पृष्ठ को ब्राउज़ करें और वर्डप्रेस डैशबोर्ड में प्लग इन डाउनलोड और इंस्टॉल करें। यह अपने सभी सुविधाओं और सेटिंग्स को खोलता है फिर प्लगइन सक्रिय करें उपयोग करने के लिए अन्य उपकरण हैं Sucuri, स्पैमरेफररब्लॉक, या WP ब्लॉक रेफरर स्पैम।

  • सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करें

वर्डप्रेस झुका हुआ रेफरर स्पैम की बाईं ओर एक टैब है। उस पर क्लिक करें और निम्नलिखित रेफ़रलकर्ता स्पैम विकल्प जो निम्नलिखित है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह दैनिक आधार पर रेफ़रलकर्ता स्पैम ब्लॉक करता है, ऑटो अपडेट के लिए विकल्प का चयन करें। ब्लॉक मोड में, रीवर्ट ब्लॉक चुनें क्योंकि यह तेज काम करता है और सर्वर स्तर पर चलता है। मैनुअल अपडेट के अंतर्गत, यह वह जगह है जहां एक अपडेट रेफ़रलर स्पैम परिभाषाएं, खासकर अगर कोई संदेहास्पद लिंक नहीं है जो अभी तक साफ़ नहीं हुई है।

  • अंतिम अद्यतन और कस्टम ब्लॉकों की जांच

एक रेफ़रलकर्ता स्पैम पृष्ठ, अंतिम अपडेट के लिए एक शीर्ष-नीचे वाला विकल्प है, जो बताता है कि उपयोगकर्ता ने अंतिम अपडेट कब किया था। यह एक उत्कृष्ट उपकरण है जो प्लगइन की कार्यक्षमता को दर्शाता है। यदि रिपोर्ट में कुछ स्पैमयुक्त यूआरएल हैं, तो मैन्युअल दृष्टिकोण के लिए कस्टम ब्लॉक बॉक्स में लिंक कॉपी और पेस्ट करें। फिर सभी परिवर्तन सहेजें और बाहर निकलें

  • अवरुद्ध साइटें देखें

रेफ़रल स्पैम टैब पर क्लिक करें और सभी अवरुद्ध साइटें चुनें यह तब सभी अवरुद्ध यूआरएल के साथ एक खिड़की खोलता है, और कोई भी उन्हें बिना किसी खतरे के खोल सकता है।

  • भूत रेफरर स्पैम से छुटकारा

Google Analytics को यह निर्धारित करने के लिए खोलें कि वह कार्य क्रम में है या नहीं। कुछ साइटें हो सकती हैं क्योंकि वे भूत रेफ़रल हैं जिसका मतलब है कि वे साइट पर नहीं पहुंच रहे हैं ताकि प्लग इन उन्हें ब्लॉक नहीं कर सके। निम्न प्रक्रिया का पालन करें: ऑडियंस पर क्लिक करें, प्रौद्योगिकी का चयन करें, और उसके बाद नेटवर्क। प्राथमिक आयाम के रूप में होस्टनाम को ढूंढें और चुनें। सभी डोमेनों का ध्यान रखें और सभी वैध लोगों की सूची बनाएं। व्यवस्थापक, फिल्टर, फ़िल्टर जोड़ें, कस्टम फ़िल्टर प्रकार पर क्लिक करें, और फिर इसमें शामिल करें। सहेजें और बाहर निकलें का चयन करें डैशबोर्ड पर वापस जाने के लिए देखें कि क्या यह अब काम कर रहा है।

November 28, 2017
साम्बाल्ट: वर्डप्रेस और गूगल एनालिटिक्स में रेफरर स्पैम को ब्लॉक करने के लिए बेसिक कारण
Reply