Back to Question Center
0

सेमल: बहुत बढ़िया ट्रिक्स रेफरल स्पैम को शामिल करने के लिए आप कर सकते हैं

1 answers:

इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को यह पता लगाने की कोशिश करते हुए निराशा होती है कि विश्लेषिकी डेटा गलत बाउंस दरों को प्रदर्शित क्यों करता है, रूपांतरण दर में गिरावट या ट्रैफ़िक में अचानक स्पाइक्स निष्पादन चुनौतियों के अलावा, रेफरल स्पैम (जिसे भूत ट्रैफिक या रेफरर भी कहा जाता है) Google Analytics उपयोगकर्ताओं के लिए गलत डेटा का सबसे मुख्य कारण है। इसके अलावा, भूत स्पैम लगातार दोनों पहुंच और मात्रा में बढ़ रहा है, और इसे किसी भी तरह से रोका नहीं जा सकता है।

हालांकि, उपयोगकर्ता डेटा विश्लेषिकी में प्रदर्शित होने के लिए रेफ़रल स्पैम को ब्लॉक कर सकते हैं और इसलिए प्रदर्शन पर रिपोर्ट करने, सूचित मार्केटिंग फैसले करने और अंतर्दृष्टि एकत्र करने के लिए आवश्यक डेटा अखंडता प्राप्त कर सकते हैं। एक "सरल" फ़िल्टर का उपयोग Google Analytics प्रोफ़ाइल में लगभग सभी रेफ़रल स्पैम से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त है।

इस आलेख में, इगोर गमनेंको, सेमाल्ट ग्राहक सफलता प्रबंधक, इस वायरस को नष्ट करने के वास्तविक समाधान से निपटने से पहले रेफ़रल स्पैम का अर्थ बताता है।

'भूत ट्रैफिक' या 'रेफ़रल स्पैम'

क्या है

भूत ट्रैफ़िक दर्ज किया जाता है जब एक साइट के ट्रैफ़िक को अन्य वेब से प्राप्त किया जाता है, अक्सर, एक हाइपरलिंक जो आगंतुक क्लिक करता है.स्पैमर्स और हैकर्स Google Analytics प्रोफ़ाइल में झूठी यातायात को ट्रैक करने का प्रयास करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित किया जा सकता है जिससे वे वेबसाइट पर जा सकते हैं या नकली ट्रैफिक वाले पृष्ठ पर जा सकते हैं, आमतौर पर मैलवेयर स्थापित करने या किसी उत्पाद को बेचने के लिए। इसे पूरा करने के लिए, धोखेबाज एक साइट के ट्रैफ़िक को एक भूत के रूप में रिकॉर्ड करते हैं ताकि वे एक उपयोगकर्ता के लिए Google Analytics प्रोफ़ाइल में अपने लक्षित साइट या पृष्ठ के लिए "रेफरल" यूआरएल और डोमेन को सम्मिलित कर सकें। इसके अलावा, स्पैमर भी झूठी प्रविष्टियां बना सकते हैं या अन्य पेज-निर्भर आयामों पर नकली घटनाओं को लागू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, भाषा। इन अवसरों में, रेफ़रल ट्रैफ़िक सबसे सटीक शब्द है।

रेफरल स्पैम का काम

स्पैमर एक वेबसाइट पर नकली ट्रैफिक रिकॉर्ड करने के लिए कई तरीके हैं। सबसे आसान तकनीक में Google Analytics प्रॉपर्टी आईडी का इस्तेमाल होता है उपयोगकर्ताओं को यह समझना महत्वपूर्ण है कि स्पैमर एक विशिष्ट वेबसाइट को लक्षित नहीं करते हैं। आम तौर पर, उन्हें पीडि़तों या उनके स्थानों का पता नहीं होता है इसलिए, विश्लेषिकी आईडी सिस्टम को धोखा देने के लिए स्पैमर की नौकरी को सरल करता है। धोखेबाज तब अपने वेब वातावरण में होस्ट की गई वेबसाइटों पर एनालिटिक्स जावास्क्रिप्ट चलाने के लिए वेब सर्वर बनाते हैं। इसमें एनालिटिक्स कोड युक्त एक खाली साइट बनाने और उस यूआरएल को सम्मिलित करना शामिल है जो उपयोगकर्ता को देखना चाहते हैं। इसके अलावा, कुछ धोखेबाज सर्वर अंतरिक्ष पर बचत करने के लिए वास्तविक वेबसाइटों से आईडी कोड क्रॉल और अनुक्रमणिका कर सकते हैं।

रेफरल स्पैम फिल्टर

उपयोगकर्ता भूत चूक या रेफरल स्पैम को कम करने या हटाने या कोशिश करने के दौरान कुछ गलतियाँ करते हैं। इस मुद्दे को संबोधित करने में कई लोग कई तरीकों और तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, एक हिट द्वारा भूत हिट को लक्षित करना संभव है कि नकली यातायात किसी साइट पर एक नकली होस्टनाम या कोई मेजबाननाम का उपयोग करके बिल्कुल भी नहीं है। इस प्रकार, किसी भी ट्रैफ़िक को वेबसाइट के लिए मान्य नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में, कोई भी होस्टनाम जो कुछ वेब प्रॉपर्टी के लिए मान्य डोमेन से मेल नहीं खाता है जहां Google Analytics कोड इंस्टॉल किया गया है, होस्ट नाम फ़िल्टर के उपयोग से बाहर रखा जा सकता है।

November 28, 2017
सेमल: बहुत बढ़िया ट्रिक्स रेफरल स्पैम को शामिल करने के लिए आप कर सकते हैं
Reply