Back to Question Center
0

सेमल वॉच: कैसे मैलवेयर और अन्य घोटाले को रोकने के लिए

1 answers:

ऑनलाइन स्कैमर ने $ 12 बिलियन से अधिक चोरी की है, और वे चोरी के रूप में हमेशा के लिए निर्धारित हैं। वे पुराने लोगों को सबसे कमजोर लक्ष्य के रूप में पाते हैं कुछ तरीकों से वे उपयोग करते हैं

माइकल ब्राउन, सेमाल्ट के अग्रणी विशेषज्ञ बताते हैं कि खतरनाक मैलवेयर हमलों से कैसे बचें।

1। मुफ्त सामान

जब आप ब्राउज़ कर रहे हैं, तो आप विज्ञापनों को बता सकते हैं कि आपको सामान मुफ्त में मिलेगा। यह एक मुफ्त बर्गर हो सकता है, और आप सुपर भूखा हो इसके लिए मत आना यदि आप विज्ञापन या लिंक पर क्लिक करते हैं, तो वह एक ऐसा पृष्ठ खोल देगा जो मैलवेयर को आपके कंप्यूटर या खानों को व्यक्तिगत डेटा डाउनलोड करेगा।

कुछ उदाहरणों में, पृष्ठ आपको भरने के लिए एक फ़ॉर्म के साथ प्रस्तुत करेगा। जानकारी हैकर्स द्वारा उपयोग की जाएगी।

इन विज्ञापनों पर क्लिक न करें जांच करें कि ये ऑफ़र Google पर खोज कर सत्य है या नहीं, वैध वेबसाइट पर जाकर या स्नॉपस जैसी तथ्य की जाँच करने वाली साइटें।

2। स्कैमिंग शोकर्स

कुछ लोग जो शोक में हैं, ज्यादातर विधवाएं हैं वे मृत्युलेख पृष्ठों को पढ़ते हैं और मृतक के निकटतम जीवित संबंध पाते हैं। स्कैमर एक बैंक में काम करने का दिखावा करता है तो एक करीबी रिश्तेदार को फोन करता है। चोर इस भेस के माध्यम से व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करता है इस जानकारी के साथ, स्कैमर शोक से लूटता है।

यदि ऐसी स्थिति में, आप वित्तीय समस्याओं से निपटने से बचें, जैसा कि आप कमजोर हैं और स्कैमर आप को लक्ष्य बना रहे हैं जब आप शोक समाप्त कर लेते हैं, तो कॉल और ईमेल पर सावधानी बरतें।

3। आईआरएस घोटाले

कुछ स्कैमर आईआरएस के लिए काम करने का नाटक करते हैं। यह शीर्ष घोटालों में से एक है। कॉलर का दावा है कि आप आईआरएस कुछ पैसे दे रहे हैं, आमतौर पर करों को वापस।

वे आपको एक विशिष्ट खाते में तुरंत पैसे तार करने के लिए कहेंगे, या आपको गिरफ्तार किया जाएगा और आरोप लगाया जाएगा। इसे बंद करने के लिए, स्कैमर्स आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर जैसे गोपनीय जानकारी का प्रयोग कर सकते हैं ताकि आप यह विश्वास कर सकें कि वे वास्तव में आईआरएस के लिए काम करते हैं। एक वैकल्पिक तरीका यह है कि इसका इस्तेमाल करने का दावा करने के लिए आईआरएस आपको कुछ व्यक्तिगत कॉलर को जानकारी।

आईआरएस आमतौर पर डाक सेवा के माध्यम से संचार करती है और अगर आपको कॉल मिलती है तो आप यह पुष्टि कर सकते हैं कि 800-829-1040 पर कॉल करके यह वास्तविक है, जो कि आईआरएस टेलीफोन नंबर है।

4। हेल्थकेयर घोटाले

आपका सामाजिक सुरक्षा नंबर भी आपके मेडिसर नंबर के रूप में कार्य करता है और स्कैमर्स इस जानकारी को लक्षित करते हैं और जल्द ही आप उन आरोपों को प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आपने नहीं लिया था।

संख्या को सुरक्षित रखें, इसे गुप्त रखें यदि आप किसी अज्ञात गतिविधि को नोटिस करते हैं, तो तुरंत अपने स्वास्थ्य बीमा को सूचित करें स्कमर्स फ़िशिंग कॉल के माध्यम से आपकी सामाजिक सुरक्षा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं वे अक्सर स्वास्थ्य बीमा बाज़ार से कॉल करने का दावा करते हैं सरकारी एजेंसियां ​​ठंडा कॉल नहीं करती हैं और व्यक्तिगत जानकारी मांगती हैं। यदि आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी के लिए एक कॉलर पूछते हैं, तो लटकाओ।

5। मौन कॉल

जब आप फोन की घंटी बजती हैं तो आप अपने सोफे पर बैठकर अपने पसंदीदा शो का आनंद ले सकते हैं। आप उठाओ और कहते हैं "हैलो।" कोई भी जवाब नहीं यह एक रोबोट कॉल है, जो संभावित लक्ष्य को सत्यापित करने का इरादा है। आप कॉलर आईडी का उपयोग कर इसे से बच सकते हैं। इसके अलावा, अज्ञात कॉलों का जवाब न दें एक वास्तविक कॉलर अक्सर आपके जवाब मशीन पर एक संदेश छोड़ देगा।

6। निजी जानकारी में व्यापार

अपने संवेदनशील जानकारियों को हाथी स्कैमर के हाथों से रखने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, वे आपके विवरण यहां से प्राप्त कर सकते हैं:

  • बेईमान कंपनियों जो अपने ग्राहकों की जानकारी बेचते हैं
  • अन्य स्कैमर्स जिन्हें आपने स्कैमिंग करने में सफलतापूर्वक या असफल हो सकते हैं
  • नकली झलियाओं और सर्वेक्षण जिसमें आपको अपना विवरण भरना है।

स्कैमर्स के लिए ये सभी संसाधन केंद्र हैं सतर्क रहें

November 28, 2017
सेमल वॉच: कैसे मैलवेयर और अन्य घोटाले को रोकने के लिए
Reply