Back to Question Center
0

सेमल और ndash से उपयोगी अभ्यास; कैसे मॉलवेयर से अपने कार्यालय को मुक्त करने के लिए

1 answers:

मैलवेयर से बचने वाले सभी प्रकार के उद्योगों में से एक बड़ी समस्या है। आपके डेटा और सूचना का संरक्षण कई कार्यक्रमों और सॉफ्टवेयर के साथ किया जा सकता है। अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पेजों को शुरू करने वाली अधिक से अधिक कंपनियों के साथ, मैलवेयर और वायरल हमलों को रोकने के लिए उन्हें जरूरी हो गया है। मैलवेयर को विरोधी सॉफ्टवेयर कहा जाता है जिसमें स्पाइवेयर, वायरस, स्कवेयर और अन्य खतरनाक प्रोग्राम शामिल हैं।

माइकल ब्राउन, ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमलेट के द्वारा उल्लिखित निम्न टिप्स, मैलवेयर और वायरस को काफी हद तक रोका जा सकता है।

जटिल पासवर्ड का उपयोग करें

लोगों को हकदार प्राथमिक तरीके में से एक यह है कि वे सामान्य और आसानी से अनुमानित पासवर्ड का उपयोग करते हैं। जटिल पासवर्ड का उपयोग करना और उन्हें नियमित आधार पर बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपको अपने पालतू जानवर, आपकी मां, पिता, मित्र या जन्म तिथि का नाम नहीं देना चाहिए। इसके बजाय, आपको अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों के साथ-साथ संख्याओं के संयोजन के साथ न्यूनतम दस वर्णों का उपयोग करना चाहिए। अपनी ऑनलाइन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, आपको अपना पासवर्ड सप्ताह में एक या दो बार बदलना चाहिए और अपनी लॉगिन जानकारी को आपके कंप्यूटर डिवाइस पर नहीं रखना चाहिए।

एक चालाक सर्फर बनें

हर व्यक्ति जो इंटरनेट का उपयोग कर रहा है, के लिए बुद्धिमान और स्मार्ट बनना महत्वपूर्ण है। वेबसाइटों पर सर्फिंग करते समय सावधान रहें विभिन्न हाइपरलिंक्स और लिंक में मैलवेयर और वायरस शामिल हो सकते हैं। आपको पॉप-अप लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए और ईमेल संलग्नक कभी भी नहीं खोलें।.अपनी पसंदीदा वेबसाइटों का उपयोग करते समय, आपको विज्ञापनों से फंस नहीं लेना चाहिए और उन पर कभी भी क्लिक न करें। यह ध्यान रखना अच्छा है कि वेबसाइटों और ईमेलों के अधिकांश सर्वेक्षणों में बदले में पुरस्कार और पैसा देने हैं। आपको उनके द्वारा धोखा नहीं करना चाहिए क्योंकि वे कुछ भी नहीं हैं

देखें कि आप क्या डाउनलोड करें

आपको हमेशा अपनी डाउनलोड करने की आदतों को जांचना और संतुलित करना चाहिए। मेरा क्या मतलब यह है कि आपको ऐसा कुछ भी डाउनलोड और इंस्टॉल नहीं करना चाहिए जो अविश्वसनीय लगता है। इसका कारण यह हैकर्स हमेशा आपकी व्यक्तिगत जानकारी चोरी करने और अपने डेटा तक पहुंचने के लिए मौजूद होते हैं। जिन स्रोतों पर ज्यादातर वायरस और मैलवेयर द्वारा हमला किया जाता है वे पॉप-अप विंडो हैं कुछ पॉप-अप विंडो अपने उपयोगकर्ताओं को अपने आइटम को इंस्टॉल करने और डाउनलोड करने के लिए कहती हैं।

मुझे ये बताएं कि वे वायरस और मैलवेयर हैं और आप इंटरनेट पर पीड़ित हो सकते हैं। अगर कोई आपको सर्वेक्षण पूरा करने के लिए कहता है, तो आपको ऐसा कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि आप अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उसी समय, आपको वेबसाइट विज्ञापन पर क्लिक नहीं करना चाहिए सिर्फ इसलिए कि विज्ञापन वैध दिखने का मतलब यह नहीं है कि वे साथ चलना अच्छा है। यहां तक ​​कि कुछ Google AdSense विज्ञापन आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस के लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं। इसलिए किसी भी कीमत पर आपको विज्ञापनों पर क्लिक नहीं करना चाहिए, भले ही कोई इस बारे में आपको पैसे दे रहा है।

एक और टिप है कि आपको मुफ्त गेम डाउनलोड और स्थापित नहीं करना चाहिए। कैंडी क्रश प्रशंसकों के लिए, बुरी खबर यह है कि इसके नवीनतम संस्करण में वायरस शामिल हो सकते हैं यही कारण है कि जब आप इन खेलों को मुफ्त में मुफ्त में डाउनलोड करते हैं तो उन्हें डाउनलोड नहीं करना चाहिए। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, अपने मीडिया खिलाड़ियों से सावधान रहें, क्योंकि उनमें मैलवेयर और वायरस शामिल हो सकते हैं। अज्ञात स्रोतों से मीडिया प्लेयर को स्थापित करना अच्छा नहीं है I इसके बजाय, आप उन्हें आधिकारिक या प्रामाणिक वेबसाइटों से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

November 28, 2017
सेमल और ndash से उपयोगी अभ्यास; कैसे मॉलवेयर से अपने कार्यालय को मुक्त करने के लिए
Reply