Back to Question Center
0

मैलवेयर और ndash से कैसे बचें? सेमेल्ट की सिफारिश

1 answers:

मैलवेयर कंप्यूटर कीड़े, वायरस, ransomware, adware, स्पायवेयर, स्काइवेयर, ट्रोजन हॉर्स और अन्य खतरनाक प्रोग्राम सहित विभिन्न विरोधी सॉफ्टवेयर को दर्शाता है। मैलवेयर ऑपरेटिंग सिस्टम के डिज़ाइन, एडोब फ़्लैश प्लेयर, जावा एसई और एडोब रीडर के कमजोर संस्करणों में सुरक्षा दोष या कमजोरियों का फायदा उठा सकता है। उनका प्रभाव पहचान की चोरी से कंप्यूटर दुर्घटना तक झुंझलाहट से होता है।

मैलवेयर से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है। इसके लिए, आपको जैक मिलर द्वारा निर्धारित निम्न बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए, वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमाल्ट

बुद्धिमान ऑनलाइन व्यवहार से रोकें

समझदार ऑनलाइन व्यवहार के साथ मैलवेयर को रोकना संभव है। वायरस और मैलवेयर से छुटकारा पाने के लिए आपको किसी कंप्यूटर विशेषज्ञ या प्रोग्रामर की मदद की ज़रूरत नहीं है आपको बस अनावश्यक चीजों को स्थापित करना और डाउनलोड करना बंद करना होगा। यदि कुछ उपकरण या सॉफ़्टवेयर उपयोग में नहीं हैं, तो आपको उन्हें जल्द से जल्द अपने कंप्यूटर सिस्टम से हटा देना चाहिए। उसी तरह, यदि आप किसी वेबसाइट की प्रामाणिकता के बारे में अनिश्चित हैं, तो आपको इसे छोड़ देना चाहिए और एक विकल्प मिलना चाहिए।

हैकर्स अक्सर ईमेल के माध्यम से बेवकूफ चीजें भेजते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमेल से जुड़े किसी भी चीज़ पर विश्वास नहीं करते हैं खासकर जब आप स्पैम ईमेल प्राप्त करते हैं, तो आपको किसी अनुलग्नक को क्लिक या स्थापित नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें वायरस या मैलवेयर शामिल हो सकते हैं। इसी प्रकार, यदि आपका साथी या परिवार का कोई सदस्य आप में संक्रमित फाइलों के साथ एक फ्लैश ड्राइव या डीवीडी देता है, तो आपको इसे अंधाकार से स्वीकार नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने अपने कंप्यूटर पर एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल किया है।.अन्यथा, उन डीवीडी बजाए बेहतर नहीं है।

कुछ पॉप-अप बक्से और खिड़कियां अपने कंप्यूटर उपकरणों को हैक करने का प्रयास करती हैं। आपको उनके लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए और निशुल्क सिस्टम स्कैन स्वीकार करने से बचने के लिए मुझे यहाँ बताओ कि इस दुनिया में कुछ भी स्वतंत्र नहीं है हमें एक आधिकारिक सॉफ़्टवेयर के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा, इसलिए पॉप-अप एंटीवायरस टूल कुछ नहीं के लिए अच्छा है आप विंडोज टास्क मैनेजर (Ctrl-Alt-Delete) के माध्यम से इन सभी विंडो को बंद कर सकते हैं। आपको अज्ञात स्रोतों से सॉफ़्टवेयर चलाने से बचना चाहिए, भले ही कोई वेबसाइट काफी आकर्षक और पेशेवर दिखती हो। उसी समय, आपको अवैध फ़ाइल-साझाकरण सेवाओं से बचना चाहिए यह आसान हैकरों को डाउनलोड करने में लोगों को लुभाने के लिए प्रसिद्ध फिल्म सितारों, संगीत एल्बमों और कार्यक्रमों के बाद उनके मैलवेयर का नाम देना है।

प्रामाणिक सॉफ्टवेयर के साथ मैलवेयर निकालें

चाहे कितना बुद्धिमान या संबंधित हो, आपका कंप्यूटर सिस्टम कभी भी संक्रमित हो सकता है। यही कारण है कि आपको मैलवेयर और वायरस केवल प्रामाणिक और वैध सॉफ़्टवेयर के साथ निकाल देना चाहिए आपको उस उपकरण को स्थापित नहीं करना चाहिए जिसके बारे में आपको विश्वास नहीं है। विंडोज अपडेट का लाभ उठाएं और अपने सिस्टम को एक हफ्ते में या दो बार नवीनीकृत करें। अपडेट स्वचालित रूप से उपलब्ध होने पर आपको सूचित करता है। आप इसे आसानी से इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं और इंस्टॉलेशन में कुछ सेकंड लगते हैं। साथ ही, अपने ब्राउज़र को अद्यतन रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है। अपने नवीनतम सुविधाओं और विशेषताओं का आनंद लेने के लिए ब्राउज़र के नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के लिए आपको एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर चलाने चाहिए। इसे हर समय चालू करें और महीने में एक या दो बार नवीनीकृत करें। एंटी-मैलवेयर, जिसे एंटी स्पाइवेयर भी कहा जाता है, किसी भी कंप्यूटर डिवाइस के लिए एक शक्तिशाली घटक है। यह स्टैंडअलोन प्रोग्राम आपके कंप्यूटर सिस्टम और आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल को संभावित खतरों और वायरस से सुरक्षित रखता है। वैकल्पिक रूप से, आप Windows फ़ायरवॉल का उपयोग कर सकते हैं जो मैलवेयर और वायरस से आपके डिवाइस को रोकने के लिए अच्छा है। यदि आपके ईमेल प्रोग्राम स्पैम को ठीक से फ़िल्टर नहीं कर रहे हैं, तो संभव है कि स्पैम फिल्टर को जल्द से जल्द प्रयास करना महत्वपूर्ण है।

November 28, 2017
मैलवेयर और ndash से कैसे बचें? सेमेल्ट की सिफारिश
Reply