Back to Question Center
0

व्हाट्सएप व्हाइसेमेल घोटाले के बारे में आपको जानना चाहिए सब कुछ; सेमल विशेषज्ञ से सलाह

1 answers:

इंटरनेट उपयोगकर्ता कई हैकिंग या घोटाले के प्रयासों का अनुभव करते हैं। एक मैलवेयर का हमला व्हाट्सएप व्हाइसमेल घोटाला है। एक ऐसा ईमेल है जो व्हाट्सएप से वॉयसमेल का दावा करता है। ईमेल संदिग्ध है क्योंकि इसमें मैलवेयर घोटाले की विशेषताएं हैं। ईमेल व्हाट्सएप और ईमेल के पहले से न सोते हुए उपयोगकर्ताओं को लक्षित करता है ईमेल में "प्ले" बटन है इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को "प्ले" बटन पर क्लिक करके वॉइसमेल को सुनने के लिए निर्देशित किया जाता है। जब उपयोगकर्ता "चलाएं" बटन पर क्लिक करता है, तो उसे एक दुर्भावनापूर्ण वेबसाइट पर निर्देशित किया जाता है इवान कोनोलोव, सेमल्ट ग्राहक सफल प्रबंधक, यह दर्शाता है कि कार्यक्रम का इरादा इंटरनेट उपयोगकर्ता को मैलवेयर डाउनलोड करने के लिए छल करना है। मैलवेयर इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस के संचालन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है

ऑनलाइन घोटाला जटिल है क्योंकि डाउनलोड किए जाने वाले संदेहास्पद मैलवेयर को डिवाइस द्वारा निर्धारित किया जाता है जिसका उपयोग इंटरनेट तक पहुंचने के लिए किया जा रहा है। जो उपयोगकर्ता स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए इंटरनेट सेवाओं का उपयोग करते हैं, उनके उपयोगकर्ताओं को टेबलेट, लैपटॉप, या डेस्कटॉप उपकरणों से अलग-अलग मैलवेयर मिलेगा।

जो उपयोगकर्ता मैलवेयर घोटाले के लिए अधिक संवेदनाक्षम हैं, वे Google Android ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं। व्हाट्सएप व्हाइसमेल घोटाला इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट लिंक पर क्लिक करने का निर्देश देता है।.जब लिंक को क्लिक किया जाता है, तो "ब्राउज़र 6.5" नामक एक फाइल डाउनलोड की जाती है। स्थापना तब शुरू होती है जब उपयोगकर्ता "सहमति" बटन क्लिक करता है जो कि मोबाइल या कंप्यूटर डिवाइस की स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है। मैलवेयर घोटाले उपयोगकर्ताओं के प्रीमियम दर के फोन नंबरों के लिए पाठ संदेश भेजता है। तब उन सभी सेवाओं के लिए चार्ज किया जाता है जो पाठ संदेशों की डिलीवरी के बाद की पेशकश की जाती हैं। "ब्राउज़र 6.5" की स्थापना के बाद व्हाट्सएप घोटाला जारी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हैकर्स इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के डिवाइस में अधिक मैलवेयर पेश करने का प्रयास करते हैं।

इंटरनेट हैकर भी जेलब्रोन किए गए आईफोन उपकरणों में रुचि रखते हैं। ये डिवाइस इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की भेद्यता को बढ़ाते हैं, क्योंकि इन्हें ऐप इंस्टॉल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो एप्पल एप स्टोर में स्थित नहीं हो सकता है। गैर-जेलब्रेक करने वाले iPhones वाले इंटरनेट उपयोगकर्ता मैलवेयर घोटाले से सुरक्षित हैं। सुरक्षा इसलिए है क्योंकि गैर-जेलब्रोकन आईफोन डिवाइस हैकिंग प्रयासों के खिलाफ प्रभावी असफलता प्रदान करते हैं।

एप्पल डेस्कटॉप उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को वर्तमान में ऑनलाइन साइट पर निर्देशित किया जाता है जो इंगित करता है कि मैलवेयर प्रोग्राम एप्पल ओएस के साथ संगत नहीं है। मैलवेयर घोटाले से एपल मोबाइल, लैपटॉप और डेस्कटॉप उपकरणों के उपयोगकर्ता सुरक्षित हैं। हालांकि, यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को संदिग्ध "प्ले" या "सहमति" बटन पर क्लिक करने से रोकना अतिरिक्त सावधानी बरतने चाहिए क्योंकि सॉफ़्टवेयर प्रौद्योगिकियों में प्रगति के कारण मोबाइल उपकरणों पर हैकिंग प्रयासों का विकास जारी है। इसमें पर्याप्त गारंटी है कि भविष्य में हैकिंग प्रयास अन्य इंटरनेट उपकरणों को लक्षित करने के लिए अधिक जटिल होंगे जो वर्तमान में मैलवेयर घोटाले से प्रभावित नहीं हैं।

कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप ध्वनि मेल घोटाले से प्रभावित किया गया है। मैलवेयर घोटाले के शिकार अन्य ईमेल और व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के साथ जानकारी साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच उचित सूचना आदान-प्रदान, हैकिंग या मैलवेयर हमलों से उत्पन्न ऑनलाइन घोटालों को रोकने में महत्वपूर्ण है।

November 28, 2017
व्हाट्सएप व्हाइसेमेल घोटाले के बारे में आपको जानना चाहिए सब कुछ; सेमल विशेषज्ञ से सलाह
Reply