Back to Question Center
0

Semalt: स्पैम और घोटाले की एक संक्षिप्त अवलोकन शब्दावली

1 answers:

इंटरनेट के पास अलग-अलग अवसर हैं, जो विभिन्न इरादों वाले लोगों से भरे हुए हैं। स्पैम के मामले में, आईटी विशेषज्ञ हैं जिनके मुख्य ध्यान में आमतौर पर प्रणालियों की असुरक्षा और मानवीय अज्ञानता का उपयोग उनके इंटरनेट कार्यों को भाग्यशाली बनाने के लिए किया जाता है। उदाहरण के लिए, कई मामलों में जब लोग फ़िशिंग के साथ-साथ अन्य हैकिंग तकनीकों के लिए आते हैं स्पैमर बड़े नुकसान का कारण होते हैं क्योंकि वे हैकर के साथ मिलकर अपने शिकारों से बहुत पैसे चुरा सकते हैं।

जब हम वेबसाइट बनाते हैं, अंत लक्ष्य आम तौर पर उपयोगकर्ता होता है। नतीजतन, हमारे सभी प्रयास क्रय प्रक्रिया को सफल बनाने में मदद करते हैं, साथ ही ग्राहक को अच्छा लगता है। हम आपकी वेबसाइट पर और साथ ही स्कैमर्स के हमलों पर हमलों की संभावना के कारण कारक नहीं बनाते। ऐसे कई तरीके हैं जो वेबसाइट के स्वामियों से स्पैम से बचने में सहायता करते हैं। अपनी साइट का उपयोग करने की सुरक्षा याद रखें और इसके साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक सुरक्षित हैं, एंटी-स्पैम विधियों की प्रभावशीलता पर निर्भर करते हैं।

इवान कोनोलोव, Semalt्ट ग्राहक सफलता प्रबंधक, आपके द्वारा निम्नलिखित परंपरागत तकनीकों को ध्यान में रखकर प्रस्तुत करता है:

    (1 9) संलग्नक घोटाला। लोग अनजान व्यक्तियों को ट्रोजन्स भेजने के लिए ईमेल का उपयोग कर सकते हैं। यह तरीका उस व्यक्ति को ईमेल भेजकर लक्ष्य उपयोगकर्ता पीसी हैक करता है, संभवतः ब्राउज़र का उपयोग करने की सुरक्षा का समझौता करता है। Source - transport günstig.आम वायरस में ट्रोजन्स शामिल हैं जो पीड़ित के ब्राउज़र में हमले कर सकते हैं जिससे इसे हमलों के लिए खुलता है। वे कंप्यूटर हार्डवेयर को नियंत्रित कर सकते हैं साथ ही साथ कीस्ट्रोक्स और पासवर्ड रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। अन्य स्थितियों में, ऐसे कई तरीके हैं जिसके माध्यम से इन अटैचमेंट्स को पीड़ित के कंप्यूटर पर परेशानी हो सकती है।
  • Adware। ऐसे कई विज्ञापन हैं जो किसी भी इंटरनेट उपयोगकर्ता के स्क्रीन को रोकते हैं। नतीजतन, बीमार इरादों वाले लोग अपने कार्यों को निष्पादित करने के लिए इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, लोग विज्ञापन के नाम पर वायरस भेज सकते हैं। यह सॉफ़्टवेयर शिकार के कंप्यूटर में हुक करता है और ब्राउज़र को सबसे खतरनाक हमलों के लिए कमजोर बनाता है आपको आपके कंप्यूटर पर उपयोग किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर उत्पादों से सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, अधिकांश मुफ्त उत्पादों में मैलवेयर उत्पादों हो सकते हैं।
  • (1 9) डीओएस / डीडीओएस हमलों। इन प्रकार के हमलों में, हैकर्स अनुरोधों के साथ सर्वर को ओवरलोड करके एक वेबसाइट को नीचे लाने का प्रयास करते हैं। इस तकनीक ने बैंडविड्थ को वेबसाइट को अप्रतिसादी बना दिया और परिणामस्वरूप अनुपयोगी बना दिया। हैकर्स इस विधि की दक्षता को कई बोतनेट सिस्टम का उपयोग करके बढ़ा सकते हैं।

निष्कर्ष

कई प्रकार के लोग वेब का उपयोग कर रहे हैं। जैसे-जैसे लोग उपयोगी और व्यावसायिक वेबसाइट बनाते हैं, अन्य लोग साइबर सुरक्षा की स्थिति के साथ समझौता करने के लिए अपने हैकिंग कौशल को तेज करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। नतीजतन, व्यापार एक हैक हमले के साथ-साथ कुछ अन्य हानियों का सामना करने के लगातार डर में रहते हैं जो हैकिंग की स्थिति में आते हैं। कुछ स्पैम के हमलों एक प्रतियोगी से उत्पन्न हो सकते हैं, जो आपके खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) प्रयासों को विफल कर सकते हैं, विशेषकर जब आपकी वेबसाइट एसईआरपी पर प्रयासों का प्रयास करता है जगह में कुछ स्पैम और एंटी-स्पैम तरीके केवल लोगों को जागरूक बनाने में लक्ष्य करते हैं, लेकिन आसन्न समस्या को समाप्त नहीं करते हैं। आप अपने ई-कॉमर्स वेबसाइट पर स्पैम-फाइटर चालें लागू करने और कई लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस दिशानिर्देश का उपयोग कर सकते हैं।

November 28, 2017