Back to Question Center
0

"इंटरनेट धोखाधड़ी" क्या है? - साम्लाट जवाब देता है

1 answers:

इंटरनेट एक विशाल आर्थिक संसाधन है, जिसका अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए कई लाभ हैं कई लोग बाजार की क्षमता का लाभ उठा सकते हैं, जो इंटरनेट के पास है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों के साथ व्यवसाय दुनिया भर से ग्राहकों को प्राप्त कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, लोगों को दिमाग में अंतिम उपयोगकर्ताओं के साथ वेबसाइटों का निर्माण होता है। आपकी साइट पर साइबर सुरक्षा को गोद लेने पर विचार करने का एक बहुत ही कम मौका है। हालांकि, इंटरनेट धोखाधड़ी को समझने से आपकी ई-कॉमर्स वेबसाइट कई हुक सबूत विधियों के संयोजन के माध्यम से सुरक्षित हो सकती है।

इंटरनेट धोखाधड़ी के बारे में ज्ञान साइट पर फायदेमंद हो सकता है, जैसे कि सर्च इंजन अनुकूलन (एसईओ) वेबसाइट की सुरक्षा सुविधाओं की प्रभावशीलता पर निर्भर करता है। Google साइट को असुरक्षित के रूप में चिह्नित कर सकता है, जो कुछ खरीदार साइट पर चलने से डर सकते हैं। इंटरनेट धोखाधड़ी के मामलों की रिपोर्ट तुरंत करना महत्वपूर्ण है आप अपने ई-कॉमर्स व्यवसाय के साथ-साथ अपने ग्राहकों की सुरक्षा को बचाने में सक्षम हो सकते हैं।

रॉस बारबर, Semaltट ग्राहक सफलता प्रबंधक, निम्नलिखित प्रकार के इंटरनेट धोखाधड़ी पर विचार करने की पेशकश करता है:

    (1 9) हैकिंग हैकर्स कंप्यूटर विशेषज्ञ हैं जो सिस्टम को हेरफेर कर सकते हैं और अधिकांश सिस्टमों में अनधिकृत प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।.हैकर्स से दूर रहना महत्वपूर्ण है। डोर्स हमलों के कारण हैकर्स एक व्यवसाय खो सकते हैं अन्य मामलों में, इंटरनेट धोखाधड़ी जैसे क्रेडिट कार्ड की चोरी हैकर्स की मदद से होती है। एसक्यूएल इंजेक्शन और क्रॉस साइट स्क्रिप्टिंग (एक्सएसएस) जैसी तकनीक हैकिंग से सावधान रहना आवश्यक है। आप सुरक्षित रहने के लिए महत्वपूर्ण सुझावों को सूचित करने के लिए अपने ग्राहकों को एक जागरूकता अभियान भी बना सकते हैं। (1 9) स्पैमिंग। स्पैम संदेश उन ईमेल हैं जो उनकी मौजूदगी के पीछे कुछ अस्पष्ट उद्देश्य हैं। स्पैमर अपने विषयों को लिंक पर क्लिक करने के लिए हर तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं जो हानिकारक होते हैं या दुर्भावनापूर्ण प्रभाव पड़ते हैं। उदाहरण के लिए, इसमें ट्रोजन शामिल हो सकते हैं जो पीड़ित के कंप्यूटर को हैक कर सकते हैं और बहुमूल्य जानकारी ले सकते हैं। ये वायरस पूरी फाइल सिस्टम को भ्रष्ट कर सकते हैं जिससे पीड़ित के कंप्यूटर पर सेवा की हानि हो सकती है। (1 9) फ़िशिंग। फ़िशिंग एक तकनीक है, जो कि ज्यादातर धोखेबाज लोग लॉगिन क्रेडेंशियल्स देने में लोगों का इस्तेमाल करते हैं। यह अन्य प्रासंगिक सूचनाओं के साथ-साथ कई अन्य हैक्स भी बना सकता है। फ़िशिंग में डुप्लिकेट वेब पृष्ठों का निर्माण शामिल है। हैकर को शिकारकर्ता को वैध वेबसाइट के रूप में नकली वेबसाइट का उपयोग करने के लिए एक तरह से तलाश करना चाहिए। उपयोगकर्ता तब उनकी सहमति के बिना ग्राहक डेटा तक सहज पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

अधिकांश ई-कॉमर्स वेबसाइटों के लिए साइबर सुरक्षा आवश्यक है ऐसी साइट बनाना महत्वपूर्ण है जो हैकर्स के कार्यों से सुरक्षित है और साथ ही एक ऐसा ग्राहक जो कि कई हिट के बिना खरीदारी करने की अनुमति दे सकते हैं। नतीजतन, इंटरनेट धोखाधड़ी के बारे में कुछ पर्याप्त ज्ञान का अधिकार महत्वपूर्ण है। आसन्न हमलों के पीड़ितों के अपर्याप्त जागरूकता के कारण स्पैमिंग और हैकिंग के कई मामले होते हैं। नतीजतन, साइबर सुरक्षा की स्थिति एक बहुत ही समझौता स्थिति में रहती है। इस गाइड में आवश्यक इंटरनेट धोखाधड़ी युक्तियाँ हैं जब आप इन उपायों को लागू करते हैं, जैसे क्रेडिट कार्ड की चोरी और पहचान की चोरी जैसे मुद्दे आपके सामने नहीं आ सकते हैं

. - hard drive recovery portland
November 28, 2017