Back to Question Center
0

सेमल: Google Analytics में भूत रेफरल से छुटकारा

1 answers:

भूत रेफरल असली हैं, और किसी को भी इसे महसूस किए बिना उन्हें सामना करना पड़ सकता है। वे अच्छे और लाभदायक ट्रैफ़िक की तरह लग सकते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि इसमें कोई भी ट्रैफ़िक नहीं है। इससे भी बदतर यह है कि यातायात Google Analytics रिपोर्ट को विचलित करता है। सभी स्पैमी डोमेन की कोई ठोस सूची नहीं है, क्योंकि वे विकसित होते रहते हैं। जब तक वे विकास जारी रखते हैं, वे अपनी रणनीति, संरचना और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हैं। यह कारण है कि इस खतरे का कोई विश्वसनीय समाधान नहीं है।

माइकल ब्राउन, ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमलेट द्वारा दिए गए निम्नलिखित गाइड को इन खतरों में से अधिकांश को खत्म करना चाहिए।

Google Analytics से स्पैम रेफ़रल को निकालना

अलग-अलग तरीके हैं जिससे उपयोगकर्ता कार्य पूरा कर सकता है:

  • Google टैग प्रबंधक का उपयोग करना
  • Google Analytics फ़िल्टर
  • ब्राउज़र कुकीज

# 1 सब कुछ ऊपर

एक प्रणाली में निहित डेटा महत्वपूर्ण है। यदि कोई ऐसी किसी भी चीज से निपटने के लिए है जिसमें मैलवेयर, ट्रोजन्स या वायरस जैसे इसकी संरचना बदलने की क्षमता है इसलिए किसी और चीज़ से पहले इसे वापस ऊपर रखना महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्वामी सभी कच्चे डेटा को सुरक्षित रखता है, Analytics को बैक अप करने के कई तरीके हैं

# 2 गलत होस्टनाम फ़िल्टर का उपयोग करना

Google Analytics खोलें, फिर ऑडियंस पर जाएं और फिर नेटवर्क का चयन करें। खोलने पर, साइट पर जाने के इच्छुक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध सभी मेजबाननामों को प्रदर्शित करने के लिए होस्टनाम का चयन करें। एनालिटिक्स स्क्रिप्ट को आपके अलावा अन्य किसी डोमेन पर चलाना संभव नहीं है यदि भूत रेफ़रलकर्ता दिखाई दे, तो व्यवस्थापक पर क्लिक करें, सही कॉलम में सही प्रकार के दृश्य के लिए एक विकल्प चुनना चाहिए जो एक आवेदन करना चाहता है।.इसके बाद, फिल्टर चुनें और एक नए फिल्टर के लिए विकल्प चुनें। कस्टम फ़िल्टर प्रकार चुनें और शामिल करें चुनें। इसके बाद, regex दर्ज करें जो www के बिना या बिना पहचान किए गए होस्टनाम से मेल खाता है

# 3 बुरा रेफ़रल ट्रैफिकिंग फ़िल्टरिंग

पहली बात यह है कि ट्रैफ़िक को फ़िल्टर करना है जो वेबसाइट के डोमेन से दूर होता है। हालांकि, यदि स्पंबोट साइट पर अपना रास्ता बना लेता है, तो पहले फ़िल्टर करने के लिए नेविगेट करके एक नया फ़िल्टर बनाएं, एक नया कस्टम फ़िल्टर बनाएं फ़िल्टर के क्षेत्र में "रेफ़रल" चुनें, और फिल्टर पैटर्न में "लंबे समय तक regex"। दूसरा, विश्लेषिकी एक ऐसी सुविधा प्रदान करता है जहां उपयोगकर्ता मकड़ियों और बोट को फ़िल्टर कर सकते हैं "एडमिन" का चयन करें, "दृश्य" पर क्लिक करें, और "दृश्य सेटिंग्स" के नीचे, "बॉटनेट फ़िल्टरिंग" शीर्षक वाला विकल्प देखें।

# 4 स्पैम रेफ़रल फ़िल्टर करने के लिए एक कुकी रखकर

अब तक उठाए गए समाधान दैनिक स्पैम बॉट की बढ़ती संख्या के कारण लंबे समय से स्थायी नहीं हैं। यहां एक सिद्धांत है जो साइट के लिए काम करना चाहिए:

  • स्पैम बॉट्स में ब्राउज़र नहीं हैं।
  • आगंतुक के ब्राउज़र पर एक कुकी रखें।
  • Google टैग प्रबंधक में कुकी पढ़ें और इसे विश्लेषिकी में शामिल करें।
  • Google Analytics आगंतुकों को कुकी के साथ ही विचार करेगा।

साइट स्वामी दो तरीकों से विज़िटर के ब्राउज़र पर कुकीज़ सेट कर सकता है पहला टैग प्रबंधक में टैग को फायर करना है या ब्राउज़र के पैरों पर "स्नैपेट के बाद" टैग कोड स्निपेट का उपयोग करके मैन्युअल रूप से कुकी जोड़ना है। Google Analytics को टैग प्रबंधक की कुकी नहीं मिल सकती है, यही वजह है कि बाद में सबसे अच्छा है।

"एडमिन" टैब पर, "कस्टम परिभाषाएं और आयाम चुनें।" कुकी देव-स्थिति बनाएं अब, चर के लिए जाकर और नए पर क्लिक करके कुकी का मूल्य पढ़ें। जब इसके साथ किया जाता है, जीटीएम के लिए सिर, और कस्टम सेटिंग के आयाम के तहत, नया इंडेक्स और वेरिएबल dev- स्थिति अभी बनाया। अंतिम चरण यह सुनिश्चित करना है कि Google Analytics केवल कुकी के साथ ट्रैफ़िक को पहचान ले। कुकी परिभाषाओं को शामिल करने वाले पैरामीटर के साथ एक नया फ़िल्टर बनाएं।

November 28, 2017
सेमल: Google Analytics में भूत रेफरल से छुटकारा
Reply