Back to Question Center
0

Semalt Expert Google Analytics में कैसे स्पैम से छुटकारा पाने के लिए गाइड का खुलासा किया

1 answers:

रेफरर स्पैम Google Analytics रिपोर्ट में दर्ज नकली रेफ़रल ट्रैफ़िक माना जाता है। यह नकली है क्योंकि यह वास्तविक लोगों द्वारा नहीं बनाया गया है लेकिन स्पैम बॉट्स द्वारा एक बॉट दोहराए गतिविधि उत्पन्न करने के लिए विकसित क्रॉलर प्रोग्राम है। इसलिए, जो स्पैम संदेशों को बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं उन्हें स्पैम बॉट्स कहा जाता है। वे ज्यादातर रेफरल सिर का उपयोग करते हैं, जिनके पास यूआरएल छिपे हुए यूआरएल हैं जो उपयोगकर्ताओं को साइट पर रीडायरेक्ट करते हैं, जो Google बॉट तब एक बैकलिंक के रूप में मानते हैं जो केवल स्पैमर को लाभ देता है क्योंकि यह उनकी खोज रैंकिंग को बढ़ा देता है।

वरिष्ठ ग्राहक सफलता प्रबंधक सेमलट , आर्टेम अगागेरियन, बताते हैं कि इन खतरनाक स्पैमिंग हमलों से कैसे लड़ें।

अच्छा बॉट्स बनाम बुरा बॉट्स

अच्छे बॉट्स रचनात्मक होते हैं जबकि बुरा बॉट्स में विनाशकारी प्रवृत्तियां होती हैं।

  • अच्छा बॉट्स उनका उद्देश्य उतना अधिक जानकारी के माध्यम से जाना है जितना वे कर सकते हैं, और उपयोग करने योग्य रिपोर्टों के साथ वापस रिपोर्ट करें जो उपयोगकर्ताओं को सहायता करते हैं। यह उन्हें अच्छे बोट बनाती है Googlebot एक अच्छा बॉट है जो वेबसाइटों के माध्यम से क्रॉल करता है और सामग्री क्रॉल करता है
  • खराब बॉट्स ये दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ किसी भी बॉट हैं
  • डाटा इंटिग्रिटी यह एक बॉट की प्रकृति का कोई फर्क नहीं पड़ता यदि उसे जावास्क्रिप्ट निष्पादित करने की क्षमता है, तो उसके पास Google Analytics में तिरछी रिपोर्ट बनाने की क्षमता है
  • Botnet। ये इंटरकनेक्टेड कंप्यूटर की एक श्रृंखला है, जो सभी संक्रमित हैं।.वे एक हमलावर द्वारा किसी उपयोगकर्ता के कंप्यूटर में अवैध प्रविष्टि प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है क्योंकि वे सैकड़ों वेबसाइट पते उनके निपटान में उपयोग करते हैं।

संदिग्ध रेफ़रल

पहले से ही, हम सबूत देते हैं कि कैसे रेफ़रल स्पैम और स्पैम्बट्स ईमेल पते फसल करते हैं और विश्लेषणात्मक रिपोर्टों को तिरछा करते हैं फिर भी, उनका नापाक इरादा अधिक हानिकारक हो सकता है, खासकर अगर डेवलपर वेबसाइट को मैलवेयर, ट्रोजन्स, या वायरस से संक्रमित करने की इच्छा रखता है। अन्य उदाहरणों में, वे कंप्यूटर को एक बोतनेट का हिस्सा बना सकते हैं। विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि कभी भी संदिग्ध वेबसाइटों पर क्लिक न करें, क्योंकि हैकर मैलवेयर छिपाने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। यदि कंप्यूटर एक बॉटनेट का हिस्सा बन जाता है, तो हेकर्स इसका इस्तेमाल संपर्क सूची पर लोगों को स्पैम या मैलवेयर भेजने के लिए कर सकते हैं। इसका अर्थ है कि पूरी बॉटनेट श्रृंखला को अवरुद्ध करने से अन्य वास्तविक उपयोगकर्ताओं को सीमित किया जा सकता है क्योंकि हैकर उन्हें उन्हें बॉोटनेट नेटवर्क में बाध्य कर देता है।

कमजोर वेबसाइट्स

केवल अतिसंवेदनशील साइटों पर स्पम्बॉट्स द्वारा हमला किया जाता है। उपयोगकर्ताओं को शोषण से खुद को बचाने के लिए, उन्हें अपनी वेबसाइटों से छुटकारा पाने की आवश्यकता है अधिकतर, सस्ते साझा होस्टिंग सिस्टम, और कस्टम शॉपिंग कार्ट सबसे संभावित पीड़ित हैं।

स्पैम से छुटकारा

निम्न स्पैम से छुटकारा पाने के लिए उपयोगकर्ताओं की एक सूची है:

  • 100 से अधिक या 10% बाउंस दरों के साथ सभी रेफ़रल लिंक देखें। हमेशा अपनी पहचान इंटरनेट पर पुष्टि करें यदि वे स्पैम रेफ़रल हैं, तो कस्टम उन्नत फ़िल्टर का उपयोग करें।
  • .htaccess फ़ाइल का उपयोग कर स्पैमबॉट्स से रेफरर को ब्लॉक करें और पते को ब्लॉक करने के लिए कोड जोड़ दें।
  • हैकर द्वारा उपयोग किए गए आईपी पते को जोड़कर स्पैमबॉट्स द्वारा उपयोग किए गए आईपी पते को अवरुद्ध करें।
  • कोई भी कई आईपी पतों का उपयोग कर सकता है जो अलग-अलग अवरोधन की तुलना में कम जगह लेता है।
  • दुष्ट उपयोगकर्ता एजेंटों को अवरोधित करें
  • Google Analytics फ़िल्टर सुविधा का उपयोग करें
  • कंप्यूटर के फ़ायरवॉल को सक्षम करें, जो उपयोगकर्ता के कंप्यूटर और इंटरनेट के बीच एक फिल्टर डालता है।
  • यदि एक नए बॉट से कोई खतरा हो, तो हमेशा प्रशासक से संपर्क करें।
  • Google Chrome को डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र के रूप में उपयोग करें क्योंकि यह अन्य की तुलना में अधिक मॉलवेयर का पता लगाता है।
  • Google Analytics की कस्टम अलर्ट्स यह भी निर्धारित करने में मदद करते हैं कि गतिविधि में एक स्पाइक कब है।
  • प्रवेश परीक्षण प्राप्त करें जिससे वे किसी भी कमजोरियों के लिए वेबसाइट का विश्लेषण करें।
November 28, 2017
Semalt Expert Google Analytics में कैसे स्पैम से छुटकारा पाने के लिए गाइड का खुलासा किया
Reply