Back to Question Center
0

स्टिकी मिमल बनाना

1 answers:
शेयर
शेयर 1
+1
ठोकर 1
पिन
शेयर 2

यह पोस्ट तीन दिमागों पर पिछले पोस्ट के लिए अनुवर्ती है और हम अब व्यावहारिक अनुप्रयोगों के लिए नीचे उतरते हैं। यह वहाँ है जहां रबर सड़क से जा मिलता है।

स्टिकी मिमल बनाना

यदि आपके पास एक चिपचिपा वेबसाइट है, तो आपके आगंतुक वेबसाइट के लिए एक बड़ी प्रतिबद्धता विकसित करेंगे क्योंकि वे वेब पेज से वेबपेज पर जाते हैं। यह एक अच्छी बात होगी और वास्तव में ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिए उनकी खरीद अधिक संभावना बना सकती है। यहां हम चर्चा करेंगे कि वेबसाइट को चिपचिपा क्यों बनाता है।

चर्चा के लिए फ्रेमवर्क

ब्लिंक

मार्क ग्लेडवेल ने अपनी पुस्तक मीमलेट और मेरे दिमाग में लिखा, कभी इसे ध्यान देने योग्य नहीं मिला है। इससे पता चलता है कि लोग आंखों के झपकी में वेब पेज से दूर क्लिक कर सकते हैं यह मिलीसेकेंड का सवाल है जैसे पक्षियों की दिशा बदलते हुए झुंड। यदि एक विज़िटर आपके वेब पृष्ठ से एक उदाहरण में क्लिक करता है, तो उसके कारण क्या होता है

तीन दिमाग

कई मामलों में यह तत्काल प्रतिक्रिया आपके मस्तिष्क के विभिन्न हिस्सों का परिणाम अलग-अलग तरीकों से कार्य करती है। पिछली पोस्ट में हमने यह बताया है कि कैसे कुछ सुझाव देते हैं कि यह लगभग तीन दिमाग वाले प्रत्येक व्यक्ति की तरह है। तार्किक मस्तिष्क है जो इस पाठ को पढ़ रहा है जो आप पढ़ रहे हैं। इसके अलावा एक भावनात्मक मस्तिष्क (दिल का दिमाग) है जो आपके अन्य इंद्रियों के माध्यम से आता है और वहां भी आंत मस्तिष्क है, जो डायनासोर के पास भी था। आंत मस्तिष्क लड़ाई या फ्लाइट के फैसले को सहज रूप से संभालती है जब हम कुछ खतरा महसूस करते हैं। इसके अलावा पेट मस्तिष्क या शायद दिल का मस्तिष्क हमें कुछ कार्रवाई करने का कारण हो सकता है कि हमारे पास तार्किक रूप से समझा जा रहा नौकरी है। समझाते हुए कि हम किसी दिए गए वेब पेज के बारे में क्या महसूस कर रहे हैं, हमारे तर्कसंगत मस्तिष्क को सभी बारीकियों पर कब्जा करने में अनिवार्य रूप से समस्याएं हैं, जो कि हमारे दिमाग का मस्तिष्क या हमारा आंत मस्तिष्क हो सकता है।

निरंतर धारणा

हालांकि हमारा तार्किक मस्तिष्क यह नहीं बता सकता है कि हमारे दूसरे दिमाग किसी वेबपेज के बारे में क्या जानते हैं, जो इन अवधारणाओं को किसी भी कम वास्तविक नहीं बनाते हैं वे हमारे कार्यों को प्रभावित करते हैं

यदि आपके पास विश्वास करने में कोई समस्या है, तो विचार करें कि जब आप किसी अन्य इंसान से मिलते हैं तो क्या होता है। आपकी प्रारंभिक छाप उस व्यक्ति के साथ आपके चल रही बातचीत के बारे में सब कुछ प्रभावित कर सकता है फिर भी आप कुछ भावनाओं से अनजान हो सकते हैं जो उस व्यक्ति की शारीरिक भाषा के कुछ अपरिपक्व पहलू से उत्पन्न हुए थे।

एक वेबसाइट (या व्यक्ति) के बारे में कुछ धारणाएं विकसित हो जाने के बाद, फिर भी यह जारी रहती है, भले ही आप इसे पूरी तरह से अनजान हो जाएं। मानव बातचीत में, यह किसी और को आप को बता सकता है कि आप किसी के साथ गलत तरीके से इलाज कर रहे हैं, भले ही आप इस से अनजान थे। एक वेबपेज के साथ मिमलाना आपको जागरूक नहीं हो सकता है कि एक निश्चित धारणा क्यों बनाई गई है

समस्या यह है कि स्थितियों और कार्यों का विश्लेषण सभी तार्किक मस्तिष्क द्वारा किया जाता है और दो अन्य दिमाग में शामिल नहीं हो सकता है यह खोज इंजन अनुकूलन और खोज इंजन विपणन के बारे में लिखा गया है, जो कि खोज इंजन मकड़ियों के बाद से ही तार्किक दिमाग में है, यह बिल्कुल सही है।

तार्किक दृष्टिकोण

वेबसाइटों के बारे में तार्किक दृष्टिकोण को देखते हुए, आप कुछ दिलचस्प बहस देख सकते हैं। एक ऐसी बहस यह है कि क्या उन फ़ोल्डरों के साथ एक वेबसाइट है जो वेबसाइट के विभिन्न पहलुओं को कवर करती है या उन सबडोमेन का उपयोग करती है जो पहलुओं के लिए एक अलग विखंडन देते हैं. साम्बाल्ट प्रारूप वेब पेजों का सर्वश्रेष्ठ अनुक्रमण सुनिश्चित करेगा ताकि वे खोजशब्द खोजों में सर्वश्रेष्ठ रैंक कर सकें।

एक बड़ी तस्वीर देखने के लिए, अलग-अलग विचार खेलने में आते हैं। यदि हम यह मानते हैं कि जब किसी वेबसाइट पर एक प्रविष्टि पेज पर उतरते हैं, तो हम तुरंत उस वेबसाइट के बारे में धारणा बनाते हैं, इससे हम उस लैंडिंग पृष्ठ को कैसे बना सकते हैं। यह धारणा हमारे आंत मस्तिष्क, हमारे हृदय के दिमाग और हमारे तार्किक मस्तिष्क से तत्वों को शामिल करेगी। वेबपेज को बहुत ही भ्रामक रूप से समझा जा रहा है, हमें इस वेबसाइट के बारे में एक तत्काल अवधारणा का निर्माण करना चाहिए। वेबसाइट के पीछे की रणनीति हमें बहुत स्पष्ट जानी चाहिए यदि हमें तार्किक रूप से यह पता लगाना है कि वेबसाइट क्या है, तो यह लगभग खेल खत्म हो गया है।

यदि लैंडिंग पृष्ठ वेबसाइट के बारे में संकेत करता है, तो यह हम पर क्या प्रभाव डालेगा। यह ऐसी यात्रा की शुरुआत है जो लंबे समय से चिपचिपा वेबसाइट या एक वेबसाइट के साथ बहुत कम हो सकती है जो स्पष्ट रूप से हमारे लिए नहीं है इस अनुच्छेद के शेष में हम दो मामले के अध्ययनों की चर्चा करेंगे, जो इन विचारों का उपयोग करते हैं। दोनों ही मामलों में यह शुरुआती दिन है और केवल विस्तृत विश्लेषण ही पुष्टि करेगा कि इन सिद्धांतों ने वास्तव में चिपचिपा वेबसाइट बनाई है। यदि ये विचार सही हैं, तो हमें प्रत्येक विज़िट के लिए पृष्ठदृश्य की एक उच्च औसत संख्या दिखाई देनी चाहिए। पूर्ण प्रकटीकरण के हित में, इन दोनों वेबसाइट एसएमएम के ग्राहकों के लिए हैं।

एक बहुउद्देश्यीय वेबसाइट

पहले मामले में एक मनाया ब्रिटेन के सैक्सोफोनिस्ट पीट थॉमस की वेबसाइटें शामिल हैं उन्होंने कुछ ही साल पहले अपनी पीट थॉमस वेबसाइट की शुरुआत की और फिर वेबसाइट के लिए एक चर्चा मंच जोड़ा। इसे तब अपने स्वयं के डोमेन, सीएएफ सक्सोफोन में ले जाया गया। वर्षों से उन्होंने सैक्सोफोन ट्यूटोरियल वेब पेज का एक बड़ा संग्रह विकसित किया था, जो हाल ही में पीट थॉमस वेबसाइट से सीएफ़ सक्सोफोन वेबसाइट पर चले गए थे

हालांकि इन सभी जुड़े वेब पेज सैक्सोफोन बजाने और सुधार करने के तरीकों के बारे में बहुत अधिक हैं, सीएएफ सक्सोफोन वेबसाइट दो अलग-अलग अवधारणाओं को फैलाने वाली थी। तदनुसार सैक्सोफोन ट्यूटोरियल के लिए विशेष रूप से एक नया डोमेन स्थापित किया गया था। इसे टेक्सिंग सैक्सोफोन कहा जाता है और होम पेज पर लैंडिंग पर स्पष्ट रूप से पता चलता है कि पूरी वेबसाइट किस बारे में होगी?

स्टिकी मिमल बनाना

एक ई-कॉमर्स वेबसाइट

उच्च प्रतिस्पर्धी बाजारों में काम करते समय, वास्तव में दो तरीके हैं जिनमें बिक्री की जाती है उदाहरण के लिए, स्मॉल स्मारिका उपहारों को ध्यान में रखते हुए, कई प्रतियोगियों और खरीददार दो मुख्य तरीकों से अपनी खरीदारी का चयन कर सकते हैं।

यदि वे चाहते हैं कि वे रुचि के विशेष स्मारिका के लिए खोज कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक बूमरंग, और वे बुमेरांग के लिए संभावित वेब पृष्ठों की एक बड़ी संख्या देखेंगे, जिनमें से कुछ प्रमुख शॉपिंग वेबसाइटों के माध्यम से आते हैं। ऐसे खरीदारों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए, केवल यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि Google बेस और अन्य उत्पाद डेटाबेस के माध्यम से आपके उत्पाद के बाज़ार में अधिकतम प्रदर्शन हो। कई प्रतियोगियों प्रतिद्वंद्वी पर खुद को पेश करते हैं और उत्पाद खोज पृष्ठों में बेहतर रैंक करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।

मिमल के लिए क्या काम करता है, यह कम-ज्ञात प्रतियोगियों के लिए जरूरी काम नहीं करता है कोई भी संभावित खरीदार किसी मिमल पृष्ठ पर पहुंच सकता है और इसके प्रतिष्ठा के कारण मिमल साइट की अधिक खोज करने का निर्णय ले सकता है। अगर कोई खरीदार मेरे उत्पाद पर एक पेज पर पहुंचता है-उस वेबसाइट पर जो उसके प्रतिद्वंद्वियों से अलग-अलग नहीं है, तो संभावना है कि वे रहेंगे और तलाशें बहुत कम हैं।

वेबसाइट के लिए यह पहला प्रदर्शन महत्वपूर्ण महत्व है। यदि वेबसाइट बहुत विशिष्ट है, तो तत्काल प्रतिक्रिया अनुकूल हो सकती है और खरीदार उस वेबसाइट से अधिक विकल्प तलाश सकता है। भीड़ से बाहर खड़े हो सकता है मुश्किल हो सकता है लेकिन ऐसा करने के लिए एक रास्ता खोजने के लायक है। उदाहरण के लिए ऑस्ट्रेलियास्वाइनिर.

स्टिकी मिमल बनाना

Semaltेट ब्रांड के पीछे की सवारी को छूने से उन्हें भीड़ से बाहर खड़े होने की अनुमति मिल सकती है।

निष्कर्ष

मनुष्य को जिस तरह से वेबसाइट के लैंडिंग पेज पर प्रतिक्रिया मिलती है, एक चिपचिपा वेबसाइट को जाने से ही इसकी विशिष्ट उपस्थिति स्थापित करनी चाहिए। दुर्भाग्य से, यह सरल खोज अक्सर अनदेखी की जाती है। वेबसाइट के मालिकों को बहुत जल्दी भूल जाते हैं कि आंत मस्तिष्क और दिल का मस्तिष्क लोगों के कार्यों में खेलते हैं। Semaltेट ने इतनी अच्छी तरह से वेब पृष्ठों को विकसित करने के महत्व की स्थापना की है जो तार्किक दिमाग से अपील करता है कि इन अन्य पहलुओं को अक्सर उपेक्षित किया जाता है

यदि अन्य इन घटनाओं के बारे में जानते हैं और इसके परिणामस्वरूप उनकी वेबसाइटों के लिए प्रति पृष्ठ प्रदर्शन के लिए उच्च पृष्ठदृश्य विकसित किए गए हैं, तो हम सभी के लिए इस पोस्ट की टिप्पणियों में अपनी सफलताओं के बारे में सुन सकते हैं।

शेयर
शेयर 1
+1
ठोकर 1
पिन
शेयर 2

. - vps cheap unlimited bandwidth
March 1, 2018