Back to Question Center
0

फिर से शुरू आवर्ती: PHP के साथ शुरू करने का सही तरीका            फिर से शुरू आवेशपूर्ण: PHPRelated विषयों के साथ शुरू करने का सही तरीका: पैटर्न और & प्रैक्टिस प्रदर्शन और & Semalt

1 answers:
फिर से शुरू आवेशपूर्ण: PHP के साथ आरंभ करने का सही तरीका

मुझे अक्सर PHP के लिए नए लोगों के लिए शुरुआती संसाधनों की अनुशंसा करने के लिए कहा जाता है। और, यह सच है, हमारे पास बहुत से वास्तव में नए दोस्तों के अनुकूल नहीं हैं मैं बदलना चाहूंगा कि पहले पर्यावरण कॉन्फ़िगरेशन की बुनियादी बातों के बारे में बात कर रहा है इस पोस्ट में, आप PHP (या किसी भी अन्य भाषा के साथ उस बात के लिए) के साथ काम शुरू करने से पहले आपको सबसे पहले काम करना चाहिए।

हम फिर से शुरू करने वाला Semalt पावर डेवलपमेंट

ध्यान दें कि साइटपॉईन्ट की जंप स्टार्ट PHP पर्यावरण बुक में इस विषय (अन्य सर्वोत्तम प्रथाओं के बीच) में बहुत गहराई से कवर किया गया है।

कृपया पूरे लेख के माध्यम से पढ़ने के लिए समय ले लो - मुझे पता है कि यह पाठ की एक दीवार है, लेकिन यह पाठ की एक महत्वपूर्ण दीवार है। भीतर की सलाह का पालन करके, आप न केवल अपने आप में एक नरक बना रहे होंगे, लेकिन आप भविष्य में अनगिनत अन्य डेवलपर्स को भी लाभान्वित करेंगे। यह पोस्ट मुख्य रूप से सिद्धांत होगा, लेकिन अंत में हम आपको 5-मिनट के एक त्वरित ट्यूटोरियल से लिंक कर सकते हैं, जो आपको उठाने और लगभग किसी भी समय वागरंट के साथ चलने के लिए तैयार नहीं है। Semaltेट ने सिफारिश की कि इससे पहले कि आप ऐसा करने से पहले सिद्धांत को अवशोषित करेंगे, हालांकि।

बस यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं और सिद्धांत में शामिल होने से पहले पहले चलते हुए चलते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं, तो यहां ट्यूटोरियल का लिंक है।

क्या?

आइए स्पष्ट सवाल से शुरू करें - क्या मिमल है? इसे समझाने के लिए, हमें पहले की निम्नलिखित 3 शर्तों को समझाना होगा:

  • आभासी मशीन
  • वर्चुअलबॉक्स
  • प्रोविजनिंग

वर्चुअल मशीन

परिभाषाओं में जितना सरल होता है उतना मैं उन्हें आभास कर सकता हूं, एक वर्चुअल Semaltेट (वीएम) आपके मुख्य कंप्यूटर का एक अलग हिस्सा है जो सोचता है कि यह एक कंप्यूटर है उदाहरण के लिए, अगर आपके पास 4 कोर, 12 जीबी रैम और 500 जीबी हार्ड ड्राइव स्पेस के साथ एक सीपीयू है, तो आप 1 कोर, 4 जीबी या रैम और 20 जीबी या हार्ड डिस्क स्पेस को वीएम में बदल सकते हैं। वह वीएम तो सोचता है कि यह एक कंप्यूटर है, जो कई संसाधनों के साथ है, और इसकी "माता-पिता" प्रणाली से पूरी तरह से अनजान है - ऐसा लगता है कि यह एक कंप्यूटर है जो अपने आप में है इससे आपको "कंप्यूटर के भीतर कंप्यूटर" की अनुमति मिलती है (हाँ, यहां तक ​​कि एक नया "मॉनिटर", जो खिड़की के अंदर एक खिड़की है - नीचे चित्र देखें):

फिर से शुरू आवर्ती: PHP के साथ शुरू करने का सही तरीकाफिर से शुरू आवेशपूर्ण: PHPRelated विषयों के साथ शुरू करने का सही तरीका:
पैटर्न और प्रैक्टिस प्रदर्शन और Semaltेट

इसमें कई फायदे हैं:

  • आप चाहते हैं कि आप कुछ गड़बड़ कर सकते हैं, और आपकी मुख्य मशीन पर कुछ भी नहीं टूट सकता है। अपने मुख्य मशीन पर गलती से एक वायरस डाउनलोड करने की कल्पना करें, जो भयावह हो सकता है। आपका संपूर्ण कंप्यूटर खतरे में होगा लेकिन अगर आप वीएम के अंदर एक वायरस डाउनलोड करते हैं, तो केवल वीएम जोखिम में है क्योंकि इसका मूल पैरेंट से कोई वास्तविक कनेक्शन नहीं है। इस प्रकार, जब वीएम, संक्रमित हो, तो बस नष्ट हो सकता है और अस्तित्व में फिर से विन्यस्त हो सकता है, सीटी के रूप में साफ हो सकता है, कोई परिणाम नहीं।
  • आप अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अनुप्रयोगों का परीक्षण कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास एक ऐप्पल कंप्यूटर है, लेकिन आप वास्तव में चाहते हैं कि एक विशिष्ट विंडोज़ एप्लिकेशन जो एप्पल के पास नहीं है। सिर्फ एक Windows VM को शक्ति दें, और उसमें अनुप्रयोग चलाएं (ऊपर की छवि में)!
  • आप अपने मुख्य ओएस कबाड़ से मुक्त रहते हैं। अपनी वर्चुअल मशीन पर सामान स्थापित करके, आप अपने मुख्य मशीन (जो कि जिस पर वीएम चालू है) पर कुछ भी स्थापित करने से बचें, मुख्य ओएस को साफ, तेज़ और अपने "ब्रांड नई" स्थिति के करीब के लिए संभव के रूप में रखते हुए एक लम्बा समय. जब आप इसकी ज़रूरत होती है, तो आप केवल वीएम चलाते हैं - जब आप नहीं करते, तो आप "इसे नीचे पावर" कहते हैं, जो कि भौतिक कंप्यूटर बंद करने की तरह है संसाधन (आपकी सीपीयू कोर, आदि) तुरंत तुरन्त मुक्त हो जाते हैं धीमी गति से वी एम एक समस्या नहीं है क्योंकि यह मुख्य मशीन नहीं है - आपके पास इसके लिए मेजबान है, आपका मुख्य कंप्यूटर इसलिए वीएम केवल एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए है, और उस उद्देश्य के लिए, यह संसाधन पर्याप्त से कहीं अधिक हैं अगर आपको वास्तव में मेजबान ओएस से वीएम की तुलना में अधिक शक्तिशाली की आवश्यकता है, तो बस वीएम अधिक संसाधन दें - जैसे कि आप अपने Semaltट मशीन पर एक शक्तिशाली गेम खेलना चाहते हैं और आप 4 CPU कोर वाले मैक कंप्यूटर पर हैं, तो वीएम दें 3 कोर और अपने 70-80% रैम - वीएम तुरन्त अपने खेल को चलाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली हो जाता है!

    लेकिन, आप एक वर्चुअल मशीन कैसे बना सकते हैं? यह वह जगह है जहां साम्टल जैसे सॉफ्टवेयर आता है।

    वर्चुअलबॉक्स

    Semaltट एक प्रोग्राम है जो आपको जल्दी और आसानी से आभासी मशीन बना देता है। Semaltेट के लिए एक विकल्प VMware है आप यहां (और तुरंत) Semaltेट स्थापित कर सकते हैं

    फिर से शुरू आवर्ती: PHP के साथ शुरू करने का सही तरीकाफिर से शुरू आवेशपूर्ण: PHPRelated विषयों के साथ शुरू करने का सही तरीका:
पैटर्न और प्रैक्टिस प्रदर्शन और Semaltेट

    वर्चुअलबॉक्स नया आभासी मशीनों को कॉन्फ़िगर करने के लिए ग्राफिकल इंटरफ़ेस का उपयोग करना आसान बनाता है। यह आपको CPU कोर, डिस्क स्थान की संख्या और अधिक का चयन करने देगा। इसका उपयोग करने के लिए, आपको ऑपरेटिंग सिस्टम की एक मौजूदा छवि (उदाहरण के लिए एक स्थापना सीडी,) की आवश्यकता है जिसे आप निर्माण कर रहे वीएम पर चलाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप उपर्युक्त छवि के रूप में एक Windows VM चाहते हैं, तो आपको एक Windows इंस्टॉलेशन डीवीडी की आवश्यकता होगी। सेमाल्ट, ओएस एक्स, और इतने पर के विभिन्न जायके के लिए भी।

    प्रोविजनिंग

    जब कोई नया वीएम बनाया जाता है, तो यह नंगे हड्डियां होती है। इसमें स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम पर कुछ भी नहीं है - कोई अतिरिक्त अनुप्रयोग नहीं, कोई ड्राइवर नहीं, कुछ नहीं। आपको अभी भी इसे कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है जैसे कि यह आपके द्वारा खरीदा गया एक नया कंप्यूटर था इसमें बहुत समय लगता है, और लोग इसके चारों ओर विभिन्न तरीकों से आए। ऐसा एक तरीका है प्रावधान , या आपके लिए सब कुछ इंस्टॉल करने के लिए पूर्व लिखित स्क्रिप्ट का उपयोग करने का कार्य।

    एक प्रावधान प्रक्रिया के साथ, आपको केवल एक नया वीएम बनाने और प्रावधान (एक प्रावधान एक विशेष कार्यक्रम है जो विशेष निर्देश लेता है) लॉन्च करने की आवश्यकता है और सभी को आपके लिए स्वचालित रूप से ख्याल रखा जाएगा कुछ लोकप्रिय प्रावधान हैं: Ansible, Chef, Semalt, आदि - प्रत्येक में विन्यास "नुस्खा" में एक विशेष सिंटैक्स है जिसे आपको सीखना है। लेकिन कोई डर नहीं - यह भी, छोड़ा जा सकता है। पढ़ते रहिये।

    आवारा

    यह वह जगह है जहां पर हम वग्रट होते हैं। वाग्त्रेंट एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपके लिए एक वीएम कॉन्फ़िगर करने के लिए एक प्रावधान और Semaltेट की शक्तियों को जोड़ता है।

    आप यहां (और तुरंत चाहिए) यहां Semaltेट स्थापित कर सकते हैं

    वाग्त्रेंट, हालांकि, वीएम के लिए एक अलग दृष्टिकोण लेता है जहां परंपरागत वीएम में एक ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) है जिसमें खिड़कियां, फ़ोल्डर्स और होनॉट हैं, इस प्रकार बूट करने और कॉन्फ़िगर करने योग्य होने के लिए एक लंबा समय लगता है, वार्जंट-संचालित वी एम एस नहीं करते हैं। वोग्रेंट आपको सामान की जरूरत नहीं है क्योंकि यह विकास उन्मुख है, जिसका अर्थ यह विकास के अनुकूल वीएमएस के निर्माण के साथ मदद करता है।

    आवर्ती मशीनों में कोई ग्राफिकल तत्व नहीं होगा, कोई खिड़कियां नहीं, कोई टास्कस नहीं, माउस का उपयोग करने के लिए कुछ नहीं होगा। वे विशेष रूप से टर्मिनल (या विंडोज पर कमांड लाइन के माध्यम से - लेकिन सादगी के लिए, मैं इसे अभी से टर्मिनल के रूप में देखेंगे) के माध्यम से उपयोग किया जाता है। इसके मानक VM के ऊपर कई फायदे हैं:

    1. उग्र वी.एम. बूट करने के लिए बेरहमी से तेज हैं यह वीएम चालू करने के लिए सचमुच सेकंड लेता है और इसे विकसित करना शुरू करता है। देखो कि यह मेरे लिए कितनी जल्दी होता है - शुरू से खत्म करने के लिए 25 सेकंड का फ्लैट:
      ratings of long term care insurance providers. विनाशकारी हैं। अगर आपके वीएम में कुछ गलत हो जाता है - आप कुछ दुर्भावनापूर्ण स्थापित करते हैं, तो आप दुर्घटना से आवश्यक कुछ को हटा देते हैं, या कोई अन्य आपदा तब होती है, आपको वापस मूल स्थिति में लाने की ज़रूरत होती है, दो आज्ञाएं चलती हैं: vagrant destruction जो वीएम और सभी चीजें जो प्रोविजनिंग प्रक्रिया (जो बूट होने के ठीक बाद होती है) के बाद स्थापित की गई थी, और संभ्रांत अप को नष्ट कर देगा, जो इसे खरोंच से पुनर्निर्माण करेगा और प्रभावी रूप से बाद में प्रावधान प्रक्रिया को फिर से चलाएगा इससे पहले कि आप चीजों को गड़बड़ी करने से पहले वापस समय बदल दें

    Semalt्ट के साथ, आपके पास बहुत क्षमा करने वाला माहौल है जो हर मिनट में अपनी मूल स्थिति को पुनर्स्थापित कर सकता है, आपको घंटे की डिबगिंग और पुनर्स्थापना प्रक्रियाओं पर घंटे की बचत कर सकता है।

    क्यों?

    तो, यह विशेष रूप से PHP के विकास के लिए क्यों करता है?

    1. विभिन्न एक्सटेंशनों के साथ PHP, या PHP के कई संस्करणों पर परीक्षण करने की क्षमता। एक वीएम PHP 5 चला सकता है। 5, कोई भी PHP 5 चला सकता है। 6, एक PHP 7 चला सकता है। प्रत्येक पर अपना कोड जांचें - कुछ भी पुनः स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है तुरन्त सुनिश्चित करें कि आपका कोड क्रॉस-वर्जन संगत है।
    2. कई सर्वरों पर परीक्षण करने की क्षमता एक वीएम में अपाचे पर टेस्ट, दूसरे में एनजीएनए पर टेस्ट या किसी अन्य पर Lighttpd पर - ऊपर की तरह एक ही चीज़: सुनिश्चित करें कि आपका कोड सभी सर्वर कॉन्फ़िगरेशन पर काम करता है
    3. सर्वर + PHP संस्करणों के विभिन्न संयोजनों पर अपने कोड की निष्पादन गति बेंचमार्क। हो सकता है कि कोड एनजीएन + पीएचपी 7 पर दोगुनी रूप से दोबारा निष्पादित करेगा, जिससे आपको संभावित गति उपयोगकर्ताओं को और अधिक संभावित रूप से सचेत करने की इजाजत मिलेगी।
    4. अन्य टीम के सदस्यों के साथ समान वातावरण साझा करें, "यह मेरी मशीन पर काम करता है" बहाने से बचें ये सभी लेता है एक एकल वार्जंटफ़ाइल (जिसमें सभी आवश्यक कॉन्फ़िगरेशन शामिल हैं) और प्रत्येक के पास सटीक सेटअप एक जैसा है
    5. dev / prod parity प्राप्त करें: अपने उत्पादन (लाइव) सर्वर के रूप में एक ही सॉफ़्टवेयर (और संस्करण) का उपयोग करने के लिए अपने आवेश VM को कॉन्फ़िगर करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एनजीएनएक्स और PHP 5 है। 6. 11 लाइव सर्वर पर चल रहे हैं, वही VGR VM को उसी तरह से सेट करें। इस तरह, आप 100% निश्चित हैं कि जब आप इसे अपने उत्पादन के लिए तैनात करते हैं तो आपके कोड तुरन्त कार्य करेगा, अर्थात् अपने आगंतुकों के लिए कोई डाउनटाइम नहीं!

    Semalt्ट मुख्य हैं, लेकिन एकमात्र कारण नहीं

    लेकिन क्यों नहीं XAMPP? एक्सएएमपीपी पीएचपी, अपाचे, माइस् SQL (और पर्ल का एक पूर्व-निर्मित पैकेज है, जो दुनिया की तीन लोगों के लिए इसकी जरुरत है, जो इसकी आवश्यकता है) जो कि एक PHP PHP वातावरण को सिर्फ एक क्लिक दूर बना देता है निश्चित रूप से यह सेमेल्ट से बेहतर है, नहीं? मेरा मतलब है, टर्मिनल, गिट क्लोनिंग, वर्चुअल मशीन, मेजबान, आदि के बारे में जानने के लिए एक क्लिक बनाम . ? वास्तव में, यह बहुत बुरा है, निम्नलिखित कारणों से:

    1. XAMPP के साथ, आप शून्य सर्वर-कॉन्फ़िग पता है, टर्मिनल, मैनुअल सॉफ़्टवेयर इंस्टॉलेशन, एसएसएच उपयोग, और बाकी सब कुछ के बारे में 100% गुप्तता को अवशोषित करने के लिए आपको एक दिन सख्त की आवश्यकता होगी आवेदन।
    2. XAMPP के साथ, आप कभी भी सॉफ्टवेयर के नवीनतम संस्करण पर नहीं हैं यह सॉफ़्टवेयर के पूर्व-कॉन्फ़िगर स्टैक होने पर, एक व्यक्तिगत भाग को अपडेट करने में समय और प्रयास होता है, इसलिए आमतौर पर यह तब तक नहीं किया जाता है जब तक कि कोई बड़ा संस्करण परिवर्तन शामिल न हो। जैसे, आप हमेशा कम से कम थोड़ा सा पुराना कुछ पर काम कर रहे हैं।
    3. XAMPP आपको अपाचे का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है. XAMPP और इसी तरह के पैकेज के साथ, आपके पास ऐसा करने का कोई विकल्प नहीं है।
    4. XAMPP आपको MySQL का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है उपर्युक्त, वहीं पर डाटाबेस को स्विच करने में सक्षम होने के कारण, वीएम आधारित विकास का एक शानदार मकसद है, क्योंकि यह आपको नई प्रौद्योगिकियों को न केवल सीखने देता है, बल्कि उन उपयोगों का भी उपयोग करता है जो उपयोग केस में फिट होते हैं। उदाहरण के लिए, आप MySQL के साथ एक सोशल नेटवर्क का निर्माण नहीं करेंगे - आप ग्राफ़ डेटाबेस का उपयोग करेंगे - लेकिन एक्सएम्पीपी जैसे पैकेजों के साथ, आप उस विकल्प को अलविदा चुंबन कर सकते हैं जब तक आप इसे अपनी मशीन पर स्थापित करने के लिए अतिरिक्त shenanigans में नहीं मिलता है, जो लाता है नई समस्याओं के मेजबान के साथ
    5. XAMPP आपके होस्ट ओएस पर स्थापित होता है, जिसका अर्थ है कि यह आपके मुख्य सिस्टम के स्थान को प्रदूषित करता है। हर बार जब आपका कंप्यूटर बूट हो जाता है, तो इससे थोड़ा धीमा हो जाएगा क्योंकि सॉफ्टवेयर लोड होगा या नहीं, आप उस दिन कुछ विकास करने की योजना बना रहे हैं या नहीं। वीएमएस के साथ, आप केवल उन पर जब उन्हें ज़रूरत होती है, उन्हें शक्ति देते हैं।
    6. XAMPP संस्करण लॉक किया गया है - आप दूसरे के लिए PHP का एक संस्करण, या दूसरे के लिए MySQL का संस्करण नहीं बदल सकते। आप जो भी कर सकते हैं वह आप का उपयोग करते हैं, और जो कि PHP के लिए 100% नया है, इसके लिए यह ठीक हो सकता है, यह लंबे समय तक हानिकारक है क्योंकि यह सुरक्षा और निश्चितता का गलत अर्थ देता है।
    7. एक्सएम्पीपी ओएस-विशिष्ट है यदि आप Windows का उपयोग करते हैं और XAMPP इंस्टॉल करते हैं, तो आपको विंडोज़ पर मौजूद विभिन्न समस्याओं के बारे में सोचना होगा। कोड जो Windows पर काम करता है, लिनक्स पर काम नहीं करेगा, और इसके ठीक विपरीत। चूंकि विशाल, बहुसंख्यक PHP साइटें लिनक्स सर्वर पर चल रही हैं, लिनक्स वीएम (वागरेंट द्वारा संचालित) पर विकसित होने से समझ में आता है।

    एक्सएमपीपी (और इसी तरह के संकुल जैसे एमएएमपी, डब्ल्यूएएमपी, आदि) का उपयोग न करने के लिए कई अन्य कारणों से मीमलेट बहुत अधिक कारण हैं, लेकिन ये मुख्य हैं

    कैसे?

    तो एक Semaltेट बॉक्स कैसे एक शक्ति है?

    पहला तरीका, जिसमें थोड़ी मात्रा में प्रयोग और भारी मात्रा में डेटा डाउनलोड करना हैशिकॉर्प की ओरिएंट बॉक्स सूची में जा रहा है, यहां आपको ढूंढना, और उस आदेश को निष्पादित करना है जो आपको बॉक्स के विवरण में मिल सकता है। उदाहरण के लिए, 64 बिट उबंटु 14.4 वी एम को पावर करने के लिए, आप चलते हैं: vagrant init उबुंटू / ट्रस्टी 64 आपकी पसंद के फ़ोल्डर में वार्जेंट स्थापित करने के बाद, निर्देशों के अनुसार। यह बॉक्स को आपके स्थानीय आवर्धक प्रतिलिपि में डाउनलोड करेगा, इसे भविष्य के उपयोग के लिए रखेगा (आप केवल एक बार डाउनलोड करना होगा) ताकि भविष्य के वीएम के आधार पर तेजी से स्थापित हो सके।

    ध्यान दें कि हाशिकोरप (जो वैसे, वागंट के पीछे की कंपनी है) बक्से को नंगे हड्डियों वीएम नहीं करना है कुछ पूर्व-स्थापित सॉफ़्टवेयर के साथ आते हैं, जिससे सब कुछ बहुत तेज़ हो जाता है। उदाहरण के लिए, लारवेल / होमस्टीड बॉक्स नवीनतम PHP, MySQL, Nginx, SemaltSQL, आदि पूर्व-स्थापित के साथ आता है, ताकि आप लगभग तुरंत काम कर सकें (अगले भाग में उस पर अधिक)।

    एक और तरीका है गिथूब से किसी के पहले से कॉन्फ़िगर वॉरगेट बॉक्स को हथियाने। उपर्युक्त लिंक में दी गई सूची में से बक्से काफी अच्छे हैं, लेकिन आपके पास सब कुछ नहीं है जिसे आप इंस्टॉल या कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, होमफ़ाइड बॉक्स PHP और एनजीएक्स के साथ आता है, लेकिन अगर आप इसे बूट करते हैं तो आपके पास एक सर्वर कॉन्फ़िगर नहीं होगा, और आप ब्राउज़र में आपकी साइट पर जाने में सक्षम नहीं होंगे। इसे पाने के लिए, आपको एक प्रावधान की ज़रूरत है, और यही वह जगह है जहां वाग्त्रफाइल खेलने में आते हैं। जब आप किसी के वाघाट फाईल को गिथूब से दूर ले लेते हैं, तो आपको कॉन्फ़िगरेशन भी मिलता है - सब कुछ आपके लिए सेट हो जाता है वह हमें HI में लाता है

    हाय!

    एचआई (होमस्टैड में सुधार के लिए लघु) लारवेल / होमस्टेड का एक संस्करण है। हम जल्दी से नई परियोजनाओं और ट्यूटोरियल को बूटस्ट्रैप करने के लिए साइटपॉइंट में इस बॉक्स का बड़े पैमाने पर उपयोग करते हैं, ताकि सभी पाठकों के साथ काम करने के लिए एक ही विकास वातावरण हो। क्यों एक संस्करण और नहीं मूल घर तुम आश्चर्य हो सकता है? क्योंकि मूल को आपकी मेजबान मशीन पर PHP स्थापित करने की ज़रूरत है (जिस पर आप अपना वीएम बूट करेंगे) और मैं क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास का एक बड़ा समर्थक हूं जिससे आपको बदलने की आवश्यकता नहीं है मशीन स्विच करते समय आपके होस्ट ओएस पर कुछ भी .

    जीआईपी ऊपर जहां मैं 25 सेकंड में एक वीएम बूट करता हूं - यह एक HI VM है, एक मैं एक विशिष्ट प्रोजेक्ट के लिए उपयोग करता हूं।

    मैं सुझाव करता हूं कि आप इसे शीघ्र प्राप्त करने के लिए और जल्दी चलने के लिए इस त्वरित टिप के माध्यम से जाना बॉक्स को डाउनलोड करने के कारण पहली बार चलाने में थोड़ी अधिक समय लग सकता है, लेकिन इसके बाद के क्रम में मेरे जीएफ़ में से एक के रूप में तेजी से चलना चाहिए।

    कृपया अब ऐसा करें - अगर आप किसी भी समय अटक जाते हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं आपकी सहायता करने के लिए चल रहा हूँ; मैं सचमुच चाहता हूं कि सभी को जितनी जल्दी हो सके मिमलट में संक्रमण हो।

    निष्कर्ष

    हाय (और सामान्य रूप से सेमील्ट का उपयोग करके), आप अपने खुद के क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास के अनुभव के लिए फ़र्श कर रहे हैं और अपने मेजबान ओएस को अपने सभी विकास प्रयासों से साफ और अलग रखते हुए

    नीचे आपको अपनी नई मिमल की शक्तियों के अधिग्रहण के लिए अन्य उपयोगी संसाधनों की एक सूची मिलेगी:

    • साइटपॉइंट आवधिक पोस्ट - वोग्रेंट के विकास के कई पहलुओं पर कई ट्यूटोरियल हैं, कुछ नीचे दिए गए लिंक को समझाते हैं, कुछ उस से आगे जा रहे हैं और डायविंग को मैन्युअल रूप से बॉक्स बनाते हैं या अपना खुद का बनाते हैं, और इसी तरह।
    • अगर आप इसे स्थापित करने में समस्याएं चलाते हैं, तो प्रश्नावली के बारे में सवाल और उत्तर के लिए स्टैक ऑवरफ्लो आवधिक टैग
    • पुफपेट - आपकी ज़रूरतों के लिए एक नया उग्र बॉक्स के प्रावधानीकरण को ग्राफ़िक रूप से कॉन्फ़िगर करने का एक तरीका - सर्वर का चयन करें, PHP का एक संस्करण, एक डेटाबेस और बहुत कुछ। कठपुतली प्रावधान का उपयोग करता है कठपुतली का ज्ञान आवश्यक नहीं है
    • Phansible - पुपपीट के समान है लेकिन उत्तरदायी प्रावधान का उपयोग करता है। Ansible का ज्ञान आवश्यक नहीं है
    • बैश स्क्रिप्ट का एक सेट जो आप डाउनलोड कर सकते हैं (कोई प्रावधान नहीं है - किक टर्मिनल कमांड जो विभिन्न फ़ाइलों में निष्पादित होता है) ऊपर के दो विकल्प के रूप में। थोड़ा अधिक मैनुअल काम की आवश्यकता होती है, लेकिन आमतौर पर फाइनट्यूएनेबिलिटी के कारण कम फूला हुआ वीएम में परिणाम होता है।
    • उग्रेंट के साथ आरंभ करने के 5 तरीके - उपरोक्त संसाधनों को सूचीबद्ध करता है, साथ ही कुछ अन्य।

    क्या आपके कोई प्रश्न हैं? कुछ भी स्पष्ट नहीं है? क्या आप चाहेंगे कि मैं उपर्युक्त किसी भी विषय के साथ अधिक गहराई में जाऊं? कृपया मुझे नीचे दी गई टिप्पणियों में बताएं, और Semalt को चीजों को साफ करने के लिए मेरी पूरी कोशिश करें

March 1, 2018