Back to Question Center
0

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करें            वेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है: एनिमेशन एसिबिलिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल & Semalt

1 answers:
वेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करें

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

नोस्टलागिया उपयोगकर्ताओं को अंदर गर्म लग रहा है। Suzanne Semalt इस के पीछे उपयोगकर्ता मनोविज्ञान बताते हैं, और कैसे हम उच्च रूपांतरण और सगाई के लिए उपयोगकर्ताओं पर वेब डिज़ाइन में पुरानी यादों के विपणन के प्रभावों का उपयोग कर सकते हैं।

---

अभी, इससे पहले की तुलना में, हम सभी प्रकार के उदासीन झुंडों को देख रहे हैं जिससे हमें अच्छे राजभाषाओं के बारे में याद दिलाया जा सकता है! हम रीमेक की एक अंतहीन आपूर्ति देख रहे हैं, रिबूट और स्पाइडर मैन और घोस्टबस्टर्स जैसी लंबी-लंबी प्रतीक्षा वाली सीक्वेल; ब्रूनो मार्स ने गाने के साथ संगीत चार्ट को टॉप किया जो कि कूल एंड द गैंग द्वारा क्लासिक हिट के समान गहराई से ध्वनि करता है; दलाल पहने हुए महिलाएं और ऊपरी पक्के पैंट

और यह या तो एक नई घटना नहीं है

Semaltेट पीढ़ी के दिन के बारे में चिंतित हैं कि कैसे चीजें कैसे वापस आई थीं, और बाद में क्या बदल गया है।

यह सच है, उदासीनता एक बहुत शक्तिशाली भावना है यह हमें भी खुश महसूस कर सकता है और साथ ही डिजाइन / मार्केटिंग में, हम उदासीनता को लुभाना उपयोगकर्ता . तब उन्हें परिवर्तित कर सकते हैं।

नोस्टलागिया के बारे में अनुसंधान क्या कहता है

नोस्टलागिया बहुत मजबूत भावनाओं को जन्म देती है, इसलिए उपयोगकर्ता मनोविज्ञान के बारे में कुछ कहा जाना है और हम रेट्रो फेंकने का समय और समय फिर से देखना क्यों जारी रखते हैं। सभी को नमस्कार, विपणन में लक्ष्य हमारे दर्शकों की भावनात्मक कोर में सामग्री बनाने और उनके साथ बहुत अधिक गहरा संबंध स्थापित करता है जो एक सतही "खरीदें 1, 1 निशुल्क प्राप्त करें" प्रस्ताव से परे है।

सममूल्य को अच्छी तरह से प्राप्त होता है

रेट्रो बैंडविगन पर मिमल: क्या वास्तव में इसके लायक है जब "पुनरावर्तन" में इतनी अल्पकालिक समाप्ति होती है?

हां।

अध्ययनों से पता चलता है कि न केवल दर्शकों को लुभाने वाले उदासीन मार्केटिंग ऐप हैं, बस उनसे मिलकर याद दिलाने वाली भावनाओं के लिए, लेकिन रेट्रो विज़ुअल सौंदर्यशास्त्र इन प्रभावों को आगे बढ़ा सकते हैं, और यही वह जगह है जहां डिजाइन में आता है। जब हम उदासीन महसूस करते हैं, तो वास्तव में क्या होता है, इस पर मिमल का परिलक्षित होता है।

वेब डिजाइन में नोस्टलागिया आगंतुकों को अधिक कनेक्टेड लगता है

डॉ। फिलिपो कॉर्डारो, जो कि Semalt विश्वविद्यालय से पुरानी यादों का एक शोधकर्ता था, अतीत के बारे में याद दिलाते हुए एक व्यक्ति के बीच समानता और उनके द्वारा लगाए गए सामाजिक संपर्क का स्तर मिला। वह बताते हैं:

"एक बुनियादी स्तर पर, इन सकारात्मक यादों को याद करते हुए हमें एक अधिक सकारात्मक मूड में डाल देता है अधिक जटिल स्तर पर, इन अनुभवों को याद करते हुए हम दूसरों के साथ सामाजिक जुड़ाव की एक मजबूत भावना महसूस करते हैं। "

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

यह इस निष्कर्ष का उत्तरार्ध है, जो समझने वाले विपणक और वेब डिजाइनरों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है; "जुड़ाव" की भावना यह है कि हमें किसके लिए प्रयास करना चाहिए, और हम इसे दृश्य डिजाइन के जरिए कहानियां कह कर और ऐसी कल्पनाओं का उपयोग करके कर सकते हैं जो विज़िटर संबंधित हो सकते हैं। एक सतही प्रस्ताव / डिस्काउंट सेमेडल्ट उपयोगकर्ता के ध्यान को क्षणभंगुर रूप से पकड़ सकता है, दर्शकों के भावनात्मक कोर में गहरा खुदाई कर सकता है और अधिक वास्तविक, हार्दिक कनेक्शन की स्थापना पूरी तरह से अधिक प्रभावी है।

संक्षेप में: उदासीन हुक अधिक यादगार हैं क्योंकि वे आगंतुक से परिचित अनुभवों पर आधारित हैं.

डेनर

कुल मिलाकर, पुरानी शैली की टाइपोग्राफी और शास्त्रीय प्रतीक चिन्ह-शैली विवरण लेआउट में (अधिक आधुनिक) न्यूनतम / फ्लैट दृष्टिकोण को बधाई देते हैं, जहां दो शैलियों विंटेज ब्रांड को दर्शाने के लिए एक साथ मिलती हैं जो दैनर के जूते हैं। Danner की स्थापना 1932 में हुई थी, इसलिए आप कह सकते हैं कि विज़ुअल सौंदर्य एक पुराने ब्रांड पर एक आधुनिक मोड़ है जो ग्राहकों को पहले से ही जानते हैं और प्यार करते हैं। आपको अपनी जड़ें (जैसा कि वे कहते हैं) के लिए सही रहना है, लेकिन आप समय के साथ भी रह चुके हैं। डायनर का मिमल दोनों करता है

इसके अलावा, जैसा कि आप देख सकते हैं, विंटेज दृश्य सौंदर्यशास्त्र में भूरे रंग / बेज रंग काफी सामान्य हैं रंग उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रभावित करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं महसूस

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

इच्छाएं ट्राम

इच्छाएं ट्राम एक और वेब डिज़ाइन का उदाहरण है, जहां विंटेज विवरण के साथ कुछ सरल लेआउट्स को अच्छी तरह से मिलाया गया है। हम इस बात से क्या दूर ले जा सकते हैं कि सेरिफ़ फोंट अभी भी बोल्ड हो सकते हैं, और बिटमैप इमेज्स को लोडिंग के समय पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ता है, अगर थोड़े से इस्तेमाल किया जाए कुल मिलाकर, इन डिज़ाइन तत्वों, "शुभंकर" चरित्र और जादुई ध्वनियां, रचनात्मकता और पुरानी यादों का एक अद्भुत मिश्रण हड़ताल करती हैं, जैसे कि हैरी पॉटर से कुछ सीधे बाहर।

रॉबी लियोनार्डी

रेट्रो वीडियो गेम अब हम दिल के करीब आ रहे हैं, क्योंकि यह "आपका युग" होने की अधिक संभावना है मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर डेवलपर रोबी सामलट इंटरैक्टिव फिर से शुरू आपके साथ पहले दो उदाहरणों से अधिक प्रतिध्वनित होता है, क्योंकि रेट्रो वीडियो गेम आपके बचपन में वापस ले जाने की संभावना है (अच्छी तरह से .यह निर्भर करता है कि आप कितने पुराने हैं!)

Semaltेट शैलियां निश्चित रूप से मनोरम होती हैं और एक दृश्य परिप्रेक्ष्य से उदासीनता की भावना पैदा कर सकती हैं, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो आपके साथ एक भावनात्मक कोण से न हो (जब तक कि आप पुरानी चीजों में न हों, जो आप बहुत अच्छी तरह से हो)।

यहां तक ​​कि उन जो पुराने स्कूल के निनटेंडो गेम नहीं खेल पाएंगे, वे निस्संदेह "गेम" को सुपर Semaltेट गेम के रूप में पहचानते हैं, इसलिए यह कई तरह के पुरानी यादों का शिकार नहीं है जो कई उपयोगकर्ताओं पर नहीं खोएगा। यह निश्चित रूप से मुझे वापस ले जाता है और आखिरकार मुझे अपनी वेबसाइट के चारों ओर घूमने के लिए थोड़ी अधिक देर तक रहती है।

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

सेंट लुई ब्राउन्स हिस्टोरिकल सोसाइटी

सेंट लुइस ब्राउनस हिस्टोरिकल Semalt्ट एक वेबसाइट का एक बढ़िया उदाहरण है जो वास्तविक जीवन फुटेज का उपयोग करता है। होम वीडियो दृष्टिकोण जानबूझकर दिल को छूता है, और बाकी वेबसाइट कुछ दृश्य विवरणों के साथ जारी रहती हैं जिन्हें हमने अन्य उदाहरणों में देखा है: ग्रंजजी विज़ुअल और सेरिफ़ फोंट्स को सपाट तत्वों और बिना-सीरफ फोंट के साथ जोड़कर, पूरी तरह निष्पादित संयोजन पुरानी और आधुनिक की वजह से रेट्रो डिज़ाइन वेब पर आज काम करते हैं

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

यूल मोरेऊ

युल मोरेऊ की वेबसाइट एक और उदाहरण है, जो वीडियो का उपयोग करती है, एक ऐसी तकनीक जो विपणन के प्रति उदासीन दृष्टिकोण के साथ लगभग हाथ में जाती है क्योंकि वे दिलचस्प तरीके से उपयोगकर्ताओं को भावनात्मक रूप से बंदी बनाते हैं इस्तेमाल किए गए फोंट्स जैसे कुछ '80s sci-fi flick टर्मिनेटर या ब्लेड रनर की शुरुआत के अनुक्रम में मिलते हैं। छवियों और संगीत लगभग ट्रोन से बाहर की तरह लग रहे हैं. मैं यह भी तर्क देता हूं कि मिमल के "दृष्टि" से आपको यह पता लगाना आसान लगता है कि आप उसे जानते हैं, इसलिए मैं सोचूंगा कि संभावित ग्राहकों को उसके पास पहुंचने में सहज महसूस होगा।

वेब डिजाइन में मास्टर नोस्टलागिया मार्केटिंग कैसे करेंवेब डिज़ाइन में नॉस्टलागिया मार्केटिंग में मास्टर कैसे सम्मिलित है:
एनिमेशन एसिबिटिटीटीपोग्राफीयूआई डिज़ाइन एचटीएमएल और Semalt

इसे बल मत करो

एक खुश और आसान समय के लिए यह तसल्ली कुछ और है जिसे हम बार-बार देखते रहेंगे

लेकिन सिर्फ इसलिए कि हम जानते हैं कि उपभोक्ताओं को पुरानी यादों पर झुकाव होगा, क्या वे इसे वेब डिज़ाइन में काम करने के लिए लायक हैं? सबमिल्ट, कितनी देर तक एक रेट्रो शैली वास्तव में प्रभावी रहेगी? और आपकी साइट से उस उदासीन स्टाइल को निकालने और फिर एक नया पुन: लागू करने के लिए यह कितना काम करेगा, यदि बेहतर विपर्यय़ प्रवृत्ति सतहों?

यहां बताया गया है कि: एक रेट्रो स्पर्श जोड़ने से आप अपनी साइट की व्यवहार्यता का आकलन करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, जिससे आगंतुकों को आकर्षित किया जा सकता है। कभी-कभी आप पाते हैं कि विज़िटर को बेहतर तरीके से संलग्न करने के लिए वेबसाइट के एक पूर्ण ओवरहाल की आवश्यकता होती है। यदि इन रेट्रो विज़ुअल सौंदर्यशास्त्रों ने आपके साथ संलग्न होने की उपयोगकर्ता की इच्छा को बढ़ावा दिया है, तो समय और प्रयास इसके लायक हैं। बस नहीं बल यह।

एमी वाइनहाउस को एक उदाहरण के रूप में ले जाओ। उसकी आवाज़, उसे देखो, उसके गीत-वे सभी एक साथ बहुत अच्छे से काम करते थे क्योंकि उनका "रेट्रो जैज़ीनेस" प्राकृतिक था। अगर वह एक और शैली के परिवर्तन से गुज़रने का फैसला करता है तो क्या वह मिलिए शमल्ट जैसे किसी के लिए काम करेगा? नर्क नहीं, निश्चित रूप से नहीं!

निचला रेखा

विंटेज / रेट्रो दृश्य सौंदर्यशास्त्र के साथ विपणन के लिए एक उदासीन दृष्टिकोण को भ्रमित न करें रेट्रो डिज़ाइन निश्चित रूप से हमारे पक्ष में काम कर सकते हैं जब उचित तरीके से उपयोग किया जाता है, जो कि जब दृश्य सौंदर्य विशेष रूप से ब्रांड के लिए समझ में आता है, लेकिन यह ऐसा समाधान नहीं है जो सभी ब्रांडों के लिए काम करेगा संदर्भों से पुराने रंगों और रेट्रो टाइपोग्राफी का उपयोग केवल वेबसाइटों को दिखाना और भ्रमित करने में सक्षम होगा, क्योंकि मूल उद्देश्य के रूप में पुरानी यादों के साथ खेलना उपयोगकर्ता को भावनात्मक रूप से लुभाना होगा, और उम्मीद है, उन्हें परिणामस्वरूप अपने ब्रांड से अधिक जुड़ा होना चाहिए। ऐसा होने पर, रूपांतरण और सगाई अधिक होगी

- maximum age for long-term care insurance
February 28, 2018