Back to Question Center
0

Google Analytics में भाषा स्पैम कैसे प्रबंधित करें - सेमाल्ट से अभ्यास

1 answers:

इंटरनेट विशेषज्ञों का तर्क है कि Google Analytics उपयोगकर्ताओं के लिए खोजशब्द और रेफरल स्पैम घुसपैठ अब अतीत की बात है Google विश्लेषिकी यूआरएल और स्पैम संदेशों को वैध के रूप में दिखाता है जब हैकर्स या धोखाधड़ी यादृच्छिक वेबसाइटों और जीए (Google Analytics) ट्रैकिंग कोड को यादृच्छिक गलत डेटा भेजते हैं।

सेमाल्ट , आर्टेम अगागिरि से प्रमुख विशेषज्ञ के मुताबिक, यह चुनौती फ़िल्टर के प्रयोग से आसानी से सुलझा सकती है। हालांकि, जानकारी को हटाने से ही समस्याग्रस्त है।

इंटरनेट उपयोगकर्ताओं, साइट मालिकों और प्रोग्रामर्स के लिए बुरी खबर यह है कि हैकर्स अब जैविक खोजशब्द और रेफरल स्पैम से भंग कर चुके हैं। स्पैमर्स अब ऑनलाइन रिपोर्ट को भाषा रिपोर्टों से मार रहे हैं। एसईओ गोलमेजने ने तीन हफ्ते पहले ही एक रिपोर्ट लिखी।

Google Analytics के संदर्भ में, नकली यातायात को किसी उपयोगकर्ता के Google Analytics प्रॉपर्टी पर भेजे गए नकली हिट के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। "हिट" एक ऐसी साइट के साथ उपयोगकर्ता इंटरैक्शन को संदर्भित करता है जिसके परिणामस्वरूप Google Analytics प्रॉपर्टी को जानकारी भेजना होता है उदाहरण के लिए, यह "संक्रमण," "स्क्रीनदृश्य," "घटना" या "पृष्ठदृश्य" हो सकता है।

एक नकली हिट एक बॉट या एक कार्यक्रम के बजाय एक इंसान द्वारा बातचीत के द्वारा उत्पन्न होता है वर्तमान में, किसी भी Google Analytics हिट को नकल करना संभव है। इसका मतलब है कि स्पैमर नकली प्रत्यक्ष ट्रैफिक, नकली जैविक ट्रैफ़िक, नकली जैविक ट्रैफ़िक, और सोशल मीडिया से प्राप्त नकली डेटा भेज सकते हैं। हैकर्स नकली वर्चुअल पृष्ठदृश्य, घटनाएं, होस्टनाम, अनुरोध यूआरएल, लेनदेन आइटम, और कीवर्ड सकते हैं। इसके अलावा, हैकरों को अपने गंदे जादू करने के लिए Google Analytics आईडी की आवश्यकता होती है। व्यावहारिक रूप से, वे दुनिया भर में किसी भी स्थान से और Google Analytics खाते के पहुंच के बिना एनालिटिक्स जानकारी को दोबारा लिख ​​सकते हैं।

होस्टनाम फ़िल्टर सेट अप करके Google Analytics में भाषा स्पैम से छुटकारा

यह लेख उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी है जिनके Google Analytics में भूत और रेफरल स्पैम का सामना करना पड़ रहा है इस प्रकार, यह खंड चर्चा करेगा कि Google Analytics रिपोर्ट पर नकली ट्रैफिक के नकारात्मक प्रभावों को कम करने या इसे खत्म करने के तरीके को कैसे समाप्त किया जाए।

अधिकांश इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को अपने Google Analytics में इस तरह के स्पैम प्राप्त हुए हैं इसलिए, ऑनलाइन उपयोगकर्ता इन स्पैम को कैसे खत्म कर सकते हैं? इस संबंध में, अनुभाग बताता है कि होस्टनाम फ़िल्टर का उपयोग कितना स्पैम फ़िल्टर करने के लिए किया जा सकता है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

1। Google Analytics के Admin पृष्ठ पर जाएं (2 9)

Google Analytics पृष्ठ पर, दाईं ओर के कॉलम में स्थित बटन पर क्लिक करें और "फ़िल्टर" चुनें।

2। ब्लू "फ़िल्टर जोड़ें" बटन पर क्लिक करें

Google Analytics सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुसार इस दृश्य के लिए एक नया फिल्टर सेट किया जाना चाहिए यह एक एकल अनफ़िल्टर्ड वेबसाइट के ट्रैफ़िक का रखरखाव करता है।

3। होस्टनाम फ़िल्टर बनाएं

Google Analytics पृष्ठ पर, सबसे ऊपरी भाग पर "नया फ़िल्टर बनाएं" चुनें और दिए गए क्षेत्र में फ़िल्टर का नाम दर्ज करें। "फ़िल्टर प्रकार" के तहत "पूर्वनिर्धारित" चुनें, फिर चार ड्रॉप-डाउन मेनू में 'केवल शामिल करें' 'होस्ट नाम यातायात'> का चयन करें, फिर वेबसाइट का URL दर्ज करें अंत में, वापस नेविगेट करें और होस्ट वेबसाइट की ट्रैफ़िक के लिए रिपोर्ट की गई होस्टनामों की जांच करें। साइट पर वास्तविक ट्रैफ़िक से जुड़े सभी होस्टनामों को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें।

4। साइट के फ़िल्टर को सहेजें

साधारण फ़िल्टर को बल्क रेफ़रल स्पैम का ध्यान रखना चाहिए जो साइट पर लगाया जाता है।

November 28, 2017
Google Analytics में भाषा स्पैम कैसे प्रबंधित करें - सेमाल्ट से अभ्यास
Reply