Back to Question Center
0

वेब स्क्रैपिंग टूल - सेमल सलाह

1 answers:

डेटा स्क्रैपिंग गैर-तकनीकी लोगों के लिए सबसे जटिल कार्यों में से एक है. इसका कारण यह है कि उन्हें ज्ञान की कमी है और पायथन, जावा, गो, जावास्क्रिप्ट, नोडजेएस, ओबजे-सी, रूबी और पीएचपी जैसे भाषाओं से लाभ पाने के बारे में कुछ भी नहीं पता है. प्रोग्रामिंग डेटा विज्ञान का एक अभिन्न अंग है, लेकिन कुछ स्टार्टअप और नवागंतुकों में पर्याप्त प्रोग्रामिंग कौशल नहीं है और फिर भी गुणवत्ता पर समझौता किए बिना वेब डेटा को निकालना चाहते हैं. ऐसे व्यक्तियों के लिए, निम्न वेब स्क्रैपिंग अनुप्रयोग सर्वोत्तम और सबसे उपयुक्त हैं.

स्क्रेपर (Google क्रोम एक्सटेंशन)

विभिन्न गैर-प्रोग्रामर और फ्रीलांसरों को इसके अनपेक्षित डेटा स्क्रैपिंग फीचर्स के कारण स्क्रेपर पसंद करते हैं. यह जीयूआई संचालित डेटा साइंस टूल आपके काम को आसान बनाने के लिए बुनियादी और उन्नत दोनों वेब पृष्ठों को परिमार्जन कर सकता है और महान मशीन सीखने की तकनीक है. यह प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से अमेज़ॅन, ईबे और अन्य समान साइटों से डेटा निकालने के लिए बनाया गया है और इसमें एक अंतर्निहित स्पैम पहचान सुविधा है. इसके साथ, आप आसानी से अपने डेटा में स्पैम का पता लगा सकते हैं और इसे एक या दो मिनट में निकाल सकते हैं. बेहतर डेटा निकासी के लिए इसकी एक विशिष्ट Google API क्लाइंट लायब्रेरी है और आपकी जानकारी अपने डेटाबेस में सहेजती है. आप डेटा को अपनी हार्ड ड्राइव या पसंद के किसी अन्य डिवाइस पर भी सहेज सकते हैं.

आयात. io

आयात के साथ. io, आपको तकनीकी दिमागदार नहीं होना पड़ता है और नियमित आधार पर उच्च-गुणवत्ता वाले डेटा को उजागर कर सकते हैं. इस वेब निष्कर्षण आवेदन ने गैर-प्रोग्रामर्स और डेटा वैज्ञानिकों की आवश्यकता को दूर करने का दावा किया है. जैसा कि हम जानते हैं कि डेटा विज्ञान के आंकड़े और गणित, प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता है, लेकिन अगर आप आयात का उपयोग कर रहे हैं तो आपको कुछ सीखने की आवश्यकता नहीं है. कब. यह उपकरण व्यक्तियों और व्यवसायों दोनों के लिए उपयुक्त है.

किमोनो लैब्स

किमोनो लैब्स ओपन-सोर्स स्टैंड-अलोन वेब स्क्रैपिंग सॉफ्टवेयर. यह मिनटों के भीतर बड़ी संख्या में साइटों से डेटा को स्क्रैप कर सकता है. यह दोनों स्वतंत्र और भुगतान किए गए संस्करणों में आता है और गैर-तकनीकी व्यक्तियों के लिए उपयुक्त है. किमोनो लैब्स के साथ, आपको अजगर या किसी भी अन्य प्रोग्रामिंग भाषा सीखने की आवश्यकता नहीं है. इसकी पूर्वनिर्धारित क्रॉलर आपको अपने डेटा या विभिन्न वेब पेजों को सूचकित करने में मदद करते हैं. आपको बस इस कार्यक्रम को डाउनलोड करने और लॉन्च करना है और किमोनो लैब्स को कुछ मिनटों में आपके लिए डेटा स्क्रैप दें. इसका क्लाउड-आधारित श्वसन आप आसानी से और जल्दी से विभिन्न उपकरणों के बीच जानकारी साझा करने देता है. बड़े पैमाने पर किमोनो लैब्स का इस्तेमाल उद्यमों, पत्रकारों, ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं, दूरसंचार एजेंसियों और फ्रीलांसरों द्वारा किया जा रहा है.

फेसबुक और ट्विटर एपीआई

बिग डेटा विभिन्न वेबमास्टरों और गैर तकनीकी व्यक्तियों के लिए एक बड़ी समस्या है. इस प्रकार, वे अक्सर ट्विटर और फेसबुक एपीआई का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनका डेटा स्क्रैप हो सके. एपीआई हमें विभिन्न वेबसाइटों और ब्लॉगों से उपयोगी जानकारी निकालने में मदद करती है, और यह पूरी तरह से स्क्रैप होने के बाद डेटा को कैसे संपादित और सहेजने के बारे में भविष्यवाणी करता है. सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि एपीआई एक पठनीय और स्केलेबल प्रारूप में, आसानी से वेब सामग्री को बना सकते हैं. वे स्क्रैप डेटा का अच्छा दृश्य प्रदान करते हैं, इसे विभिन्न श्रेणियों में वर्गीकृत करते हैं, या हमारी इच्छाओं और आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न प्रारूपों में आयात करते हैं. यदि आप एक गैर-तकनीकी व्यक्ति हैं जो प्रोग्रामिंग कौशल नहीं हैं तो आपको सोशल मीडिया एपीआई का उपयोग करना चाहिए.

December 22, 2017
वेब स्क्रैपिंग टूल - सेमल सलाह
Reply