Back to Question Center
0

कैसे अपने अमेज़ॅन एसईओ में सुधार करने के लिए?

1 answers:

सांख्यिकीय आंकड़ों के मुताबिक, ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए पसंद करने वाले 55% से अधिक उपयोगकर्ता अमेज़ॅन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को चालू कर पाते हैं कि उन्हें क्या जरूरत है. यह हमारे दिनों में दुकानदारों के लिए एक संदर्भ बिंदु है. प्रयोक्ता इस मंच की पहली वजह इस वेबसाइट की अच्छी प्रतिष्ठा जैसे कि इस वेबसाइट की अच्छी प्रतिष्ठा, कीमतों की तुलना करने और वेब पर सर्वोत्तम मूल्य, ग्राहक की प्रतिक्रियाएं पढ़ने की क्षमता, और इसी तरह की क्षमता की संख्या के कारण इस प्लेटफॉर्म को जांचते हैं। - dry corn moisture. इसके अलावा, उपयोगकर्ता जानते हैं कि इस मंच के साथ नकारात्मक अनुभव के मामले में, वे पूर्ण मुआवजा प्राप्त करेंगे. ये सभी सुविधाएं अमेज़ॅन को खरीदारों और विक्रेताओं दोनों के लिए फायदेमंद बनाती हैं. यही कारण है कि यदि आप अपने संभावित ग्राहकों की सबसे बड़ी राशि को लक्षित करना चाहते हैं, तो अमेज़ॅन इन उद्देश्यों के लिए सबसे अच्छा मंच है. इस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर आपकी लिस्टिंग से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए, आपको अपने उत्पादों और व्यवसाय को दिखाने के लिए कुछ खोज इंजन अनुकूलन रणनीति लागू करने की आवश्यकता होगी.

यह आलेख आपके अमेज़ॅन एसईओ को बेहतर बनाने और अपने उत्पादों को इस सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म पर देखने में मदद करने के लिए बनाया गया है.

अमेज़ॅन पर रैंकिंग के उत्पादों का सिद्धांत

आपके अमेज़ॅन पेज एसईओ को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कई महत्वपूर्ण कारक हैं. यदि आप एक अच्छी तरह से अनुकूलित उत्पाद सूची बनाना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि आप किस पहल पर फ़ोकस करना चाहते हैं.

अमेज़ॅन ए 9 रैंकिंग एल्गोरिथ्म के अनुसार, एक संभावित ग्राहक एक खोज क्वेरी के बाद निम्न डेटा देखता है:

  • क्लिक मात्रा;
  • उत्पाद मूल्य निर्धारण;
  • लक्षित कीवर्ड और टैग;
  • उत्पाद उपलब्धता (वर्तमान में उपलब्ध या स्टॉक में);
  • बिक्री इतिहास;
  • ग्राहक समीक्षा.

इन सभी पहलुओं को प्रदर्शन कारकों और प्रासंगिकता कारकों में विभाजित किया जा सकता है. तत्वों का पहला समूह दर्शाता है कि अमेज़ॅन उत्पादों को रैंक करने के लिए किस तरह का संकेत करता है, जिससे वे ऐसा करके कितना पैसा कमाएंगे. प्रयोक्ता खोज के बाद एक उत्पाद प्रासंगिकता कारक है.

हमें सबसे पहले प्रदर्शन-आधारित रैंकिंग कारकों पर चर्चा करें. सबसे पहले, यह एक रूपांतरण दर है. रूपांतरण स्पष्ट अमेज़ॅन रैंकिंग कारक हैं. आप अमेज़ॅन को दिखा सकते हैं कि आपका उत्पाद अच्छी तरह से संभावित रूप से परिवर्तित हो रहा है. जब रूपांतरण की स्पष्ट तस्वीर मिलने की बात आती है, तो अमेज़ॅन काफी मुश्किल होता है. आप इकाइयों और सत्रों जैसे विभिन्न मीट्रिक देख सकते हैं, लेकिन सभी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त डेटा नहीं.

आप रिपोर्ट, तब व्यापार रिपोर्ट, विस्तृत पृष्ठ विक्रय और अंत में आवागमन पर जाकर अपना सांकेतिक डेटा पा सकते हैं. यहां आपको यूनिट सत्र प्रतिशत या दूसरे शब्दों में सत्र की संख्या की जांच करने की आवश्यकता है.

अपनी अमेज़ॅन रैंकिंग में सुधार करने के लिए, आपको अपने खरीदें बॉक्स प्रतिशत को समायोजित करने की आवश्यकता होगी. उदाहरण के लिए, प्रति शेयर बॉक्स आपके ऑर्डर के अनुसार अमेज़ॅन को संकेत देगा कि आप और अधिक परिवर्तित कर रहे हैं.

आप अपने चित्र अनुकूलन और उत्पाद मूल्य निर्धारण में सुधार के आधार पर प्रदर्शन-आधारित रैंकिंग को प्रभावित कर सकते हैं.


अब, हमें अमेज़ॅन रैंकिंग कारकों पर एक नजर डालें जो प्रासंगिकता पर आधारित हैं. प्रासंगिकता कारक सभी खोज क्वेरी और जानकारी की प्रासंगिकता के बारे में हैं जो एक पृष्ठ पर प्रस्तुत किया जाता है.

अपने पृष्ठ को उपयोगकर्ता की क्वेरी के लिए अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए, आपको अपने उत्पाद प्रविष्टि शीर्षक को अनुकूलित करना होगा. आपको अपने शीर्षक और विवरण में सबसे अधिक प्रासंगिक और लक्षित खोजशब्दों को शामिल करने की ज़रूरत है ताकि आपके संभावित ग्राहकों को किसी पृष्ठ पर आपके उत्पाद मिल सकें.

आवश्यक तत्व जिन्हें आप अपने शीर्षक में शामिल करना चाहते हैं, उत्पाद ब्रांड, संक्षिप्त वर्णन (रंग, आकार, सामग्री, मात्रा), उत्पाद की लाइन और जिनके लिए यह उत्पाद डिज़ाइन किया गया है (बच्चों, वयस्कों आदि). )

December 22, 2017