Back to Question Center
0

Semalt: सामग्री स्क्रैपिंग क्या है? नेट पर स्क्रैप किए गए वेब सामग्री के 4 प्रकार

1 answers:

सामग्री स्क्रैपिंग मैन्युअल रूप से या कई के माध्यम से वेबसाइट सामग्री का दोहराव है उपकरण. अधिकांश वेबमास्टर्स और ब्लॉगर्स कॉपीराइट कानूनों के तहत अपनी सामग्री की सुरक्षा करते हैं, और एक मूल के रूप में चोरी की जानकारी पोस्ट करना एक गंभीर अपराध है!

दुर्भाग्यवश, वेब सामग्री को ज्यादातर संदिग्ध और गैरकानूनी उद्देश्यों जैसे कि जासूसी, साहित्यिक चोरी, और डेटा चोरी के लिए स्क्रैप किया जाता है. हालांकि, सामग्री स्क्रैप के वैध और प्रामाणिक उद्देश्यों में डेटा एंट्री, सामग्री प्रबंधन, डेटा माइग्रेशन, प्रतिस्पर्धी बुद्धि, प्रतिष्ठा प्रबंधन या व्यवसाय विश्लेषिकी हैं - voip phone system providers in portland.

चार अलग-अलग प्रकार की सामग्री जो कि इंटरनेट पर छिपी हुई है:

कुछ वेबमास्टर्स और ब्लॉगर्स सम्मानित वेबसाइटों और ब्लॉगों से सामग्री का उपयोग करते हैं, यह मानते हुए कि उनकी साइट पर पृष्ठों की मात्रा बढ़ाने से खोज के लिए अच्छा है इंजन रैंकिंग. और वास्तव में, किसी भी सामग्री को स्क्रैप करने की संभावना है, लेकिन चार मुख्य प्रकार के स्क्रैप वाली सामग्री का उल्लेख नीचे दिया गया है.

1. डिजिटल प्रकाशकों और निर्देशिकाएं:

डिजिटल प्रकाशक और ऑनलाइन निर्देशिका अक्सर प्रोग्रामर और डेवलपर्स द्वारा लक्षित होती हैं, जो इन निजी प्लेटों के लिए इन प्लेटफार्मों से सामग्री को उजागर करना है. चिल्लाना. कॉम एक उदाहरण है. यह बहुराष्ट्रीय इंटरनेट सेवा प्रदाता और ऑनलाइन निर्देशिका ने हाल के महीनों में काफी सफलता हासिल की है. इस साइट पर बहुत सी सामग्री स्क्रैप हो गई है, और स्पैमर हमेशा अपने पृष्ठों के अधिक से अधिक परिमार्जन करने के तरीकों की खोज करते हैं. इसी तरह, मांत एक प्रसिद्ध वेबसाइट है जहां 20 मिलियन से अधिक ब्रांडों ने विपणन उद्देश्यों के लिए खुद को पंजीकृत किया है. दुर्भाग्य से, इसकी अधिकांश सामग्री स्क्रैप हो गई है, और इस प्रयोजन के लिए बड़ी संख्या में बॉट्स का उपयोग किया जा रहा है.

2. रियल एस्टेट:

कई साल पहले, रियल एस्टेट एजेंसियों को सामग्री खुरचनी के द्वारा हमला किया गया था, और उनकी पुनर्खरीद लागत 10 मिलियन डॉलर से अधिक थी.

3. यात्रा:

ऐसा लगता है कि लगभग सभी यात्रा पोर्टल्स की सामग्री को खत्म कर दिया गया है. इन कंपनियों ने न केवल दुनिया में सर्वश्रेष्ठ स्थलों के बारे में जानकारी प्रदान की बल्कि अपने ग्राहकों को यात्रा सेवाएं भी प्रदान कीं. यात्रा साइटों सामग्री स्क्रैपर का आसान लक्ष्य है. कुछ प्रमुख ऑनलाइन एजेंसियां ​​जो कि खतरे में हैं, कयाक, ट्रिप एडवाइस, प्रिकलाइन, त्रिवेगो, एक्सपीडिया, और हिपमंक. उन्होंने multibillion-dollar मेटा खोज व्यवसायों का निर्माण किया है, और उनकी सामग्री अक्सर स्क्रैप और छोटे आकार की वेबसाइटों और ब्लॉगों पर पुन: उपयोग की जाती है.

4. ई-कॉमर्स:

यह सच है कि ई-कॉमर्स साइट की सामग्री आसानी से नहीं छीं जा सकती है, लेकिन ईबे और अमेज़ॅन जैसी वेबसाइटों को मूल्य निर्धारण और उत्पादन विवरणों के लिए अभी भी स्क्रैप किया गया है.

December 22, 2017