Back to Question Center
0

सेमाल्ट: प्रसिद्ध अनिश्चित वेबसाइटें

1 answers:

आपको मैन्युअल रूप से इच्छित डेटा को निस्तारण करने के लिए, आपको उत्कृष्ट प्रोग्रामिंग कौशल. वैकल्पिक रूप से, आप वेब डेटा निष्कर्षण टूल्स की एक श्रेणी का उपयोग कर सकते हैं जिसका लक्ष्य विशिष्ट प्रारूप में डेटा पढ़ने, संरचना और स्क्रैप करना है. हालांकि, कुछ वेबसाइटें अनक्रेपेबल हैं, जिसका अर्थ है कि वे या तो स्क्रैपिंग विरोधी तकनीक का उपयोग करते हैं या नियमित रूप से अपना मार्कअप बदलते हैं. उदाहरण के लिए, लिंक्डइन, अलीबाबा और फेसबुक को लॉगिन जानकारी की आवश्यकता है, कैप्चा में प्रवेश करने की पेशकश, और आईपी पते ब्लॉक करने के लिए अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करना.

1. फेसबुक:

फेसबुक सबसे प्रसिद्ध सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में से एक है, जिसकी दुनिया भर में 20 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं. फेसबुक से व्यक्तिगत जानकारी निकालने के लिए बड़ी संख्या में आवेदन और डेटा स्क्रैपिंग प्रोग्राम हैं. दुर्भाग्य से, अधिकांश उपकरण हमें सटीक और पठनीय डेटा नहीं देते हैं. फेसबुक ने (1 9) स्पैमर और हैकर्स को अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए मुश्किल बना दिया है. यह केवल एक HTML पार्सर जैसे पाइथन जैसे की सहायता से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन अधिकांश वेबमास्टरों और फ्रीलांसरों को पायथन की मूल बातें भी नहीं पता. हाल ही में, एक फेसबुक खुरचनी इस सामाजिक नेटवर्किंग वेबसाइट से महत्वपूर्ण जानकारी निकालने के लिए शुरू किया गया था. फेसबुक स्क्रैपर के साथ, आप केवल फेसबुक उपयोगकर्ताओं के नाम और ईमेल पते एकत्र कर सकते हैं. लेकिन अगर आप गहराई से डेटा एकत्र करना चाहते हैं, तो आप इस उपकरण या किसी भी अन्य इसी प्रकार के खुरचारे का उपयोग नहीं कर सकते.

2. लिंक्डइन:

लिंक्डइन एक अन्य सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है, जो परिमार्जन करने के लिए असंभव है. हालांकि, आप कुछ वेब पेजों से आंशिक रूप से डेटा निकाल सकते हैं, लेकिन अधिकांश सूचना दुर्गम है. आप आयात के जरिए केवल एक लिंक किए हुए सार्वजनिक प्रोफ़ाइल से जानकारी स्क्रैप कर सकते हैं. io या किमोनो लैब्स. लिंक्डइन के मजबूत सुरक्षा उपायों के कारण विपणक स्क्रैपिंग सेवाओं का लाभ नहीं उठा सकते. हालांकि, उन्होंने लीड एक्स्ट्रेक्टर का उपयोग करना शुरू कर दिया है, जो सार्वजनिक प्रोफाइल को स्क्रैप करने में मदद करता है. यह उपकरण केवल प्रोफ़ाइल लिंक, नाम, और ईमेल पते स्क्रैप कर सकता है. लेकिन अगर आप स्काइपे आईडी, याहू मैसेंजर आईडी, पूरा पता, और किसी उपयोगकर्ता के ट्विटर आईडी प्राप्त करना चाहते हैं, लिंक्डइन आपको ऐसा करने नहीं देगा.

3. अलीबाबा:

अलीबाबा एक प्रौद्योगिकी समूह है जो व्यापार से उपभोक्ता सेवाओं को ऑनलाइन प्रदान करता है. दुर्भाग्य से, इस वेबसाइट से डेटा को खरोंचने का कोई तरीका नहीं है. अमेज़ॅन और ईबे के विपरीत, अलीबाबा ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए इसके उत्पादों, चित्र, विवरण, और कीमतों के बारे में जानकारी निकालने के लिए मुश्किल बना दिया है. 2015 में, कई उपकरण जो आसानी से अलिबाबा से डेटा को उजागर कर सकते हैं, उन्हें जनता के लिए पेश किया गया था. अधिकांश टूल का भुगतान किया जाता है और स्टार्टअप की अपेक्षाओं को नहीं आते हैं. अलीबाबा दुनिया भर में व्यवसायों की एक व्यापक श्रेणी का संचालन करती है और आपूर्तिकर्ताओं के साथ खरीदारों को जोड़ता है. इस बीच, यह उनकी गोपनीयता सुनिश्चित करता है और किसी को भी स्क्रैप डेटा नहीं देता. अक्टूबर 2017 तक, अलीबाबा अपने मंच पर 500 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं. अलिबाबा ने बादल बादलों जैसे बादल बादलों जैसे एमेज़ॉन, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को भी बेहतर प्रदर्शन किया. इसने अपने आपूर्तिकर्ताओं की गोपनीयता सुनिश्चित करने और सेकंड के भीतर सभी संदिग्ध आईपी पते ब्लॉक करने के लिए सर्वोत्तम रणनीतियां लागू की हैं.

December 22, 2017
सेमाल्ट: प्रसिद्ध अनिश्चित वेबसाइटें
Reply