Back to Question Center
0

Semalt: संदर्भ के लिए मोबाइल वाणिज्य साइटें क्यों डिज़ाइन की जानी चाहिए

1 answers:
Semalt: Why mobile commerce sites should be designed for context

यदि आप चाहते हैं कि आपके एम-कॉमर्स प्रोजेक्ट को उन परिणामों को पूरा करने की आवश्यकता हो, जो आपकी उम्मीद कर रहे हैं, संदर्भ आपके डिजाइन के सामने और केंद्र होना चाहिए।

सभी उद्योगों में, मोबाइल यातायात बड़े पैमाने पर पीसी वेब ट्रैफिक में खा रहा है, यहां तक ​​कि उन अर्थव्यवस्थाओं में भी जहां उपभोक्ता पीसी का एक बड़ा स्थापित आधार है

लेकिन ईकॉमर्स साइटें मोबाइल वेब आगंतुकों को नहीं देख रही हैं, विशेष रूप से जो लोग स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं, पीसी शॉपर्स के रूप में उसी सफलता के साथ मोबाइल खरीदार को परिवर्तित करते हैं।

ऐन्डी फेवेल ने क्लिकज़ इंटेलिजेंस की नई रिपोर्ट में लिखा, 'डीएनए ऑफ ग्रेट एम-कॉमर्स साइट भाग 2: द 12 पिल्लर्स ऑफ़ मोबाइल डिज़ाईन':

"यह निष्कर्ष निकालना उचित है कि यदि स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के साथ वेब पर एम-कॉमर्स अनुभव बेहतर ढंग से डिज़ाइन किया गया हो, तो रूपांतरण बेहतर होंगे। मिमल की गई साइटें, जो इसे दरकिनार करती हैं, इसे और अधिक बेच देंगे। "

मोबाइल साइट डिजाइन के साथ बनाई जाने वाली सबसे सुसंगत गलतियों में से एक यह है कि विभिन्न परिस्थितियों, जरूरतों और स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के इरादों को ध्यान में रखना विफल है; दूसरे शब्दों में, उनके अद्वितीय संदर्भ

स्मार्टफोन और पीसी उपयोगकर्ताओं के बीच का अंतर सिर्फ एक छोटा स्क्रीन आकार नहीं है - यह चर का एक नया सेट है (2 9) Semalt: Why mobile commerce sites should be designed for context (2 9) खोज की गुणवत्ता के मूल्यांकनकर्ताओं के लिए Google के दिशानिर्देश मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए संदर्भ में संदर्भ लेने के महत्व पर ज़ोर देते हैं।

तो एम-कॉमर्स ग्राहकों की पूर्ति के तरीके के बारे में संदर्भ कैसे प्रभावित होता है, और आप अपने डिजाइनों को अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप बनाने के लिए क्या कर सकते हैं?

संदर्भ के लिए डिजाइन क्यों?

आपकी वेबसाइट तक पहुंचने के लिए एक पीसी का प्रयोग करने वाले ग्राहक सीमित सेटिंग्स की संख्या में ऐसा कर सकते हैं। अक्सर वे घर या काम पर, शायद एक इंटरनेट कैफे में, या एक हवाई अड्डे या कॉफी की दुकान की तरह एक लैपटॉप का उपयोग कर रहे होंगे।

यहां तक ​​कि अगर आप सोचते हैं कि वे बाहर हो सकते हैं और इसके बारे में, अभी भी अपेक्षाकृत कम संभावनाएं हैं जिनमें वे प्रवेश कर सकते हैं, और वे एक दूसरे से भिन्न नहीं हैं जो कि बेतहाशा है।

लेकिन मोबाइल, और विशेष रूप से स्मार्टफोन के साथ, संभावित परिदृश्यों की संख्या अचानक बढ़ जाती है तेज प्रतिद्वंद्वी के स्थान पर चलने के लिए, आपका ग्राहक यात्रा, काम, घर के चारों ओर घूम रहा है और बहु-कार्य, आपके स्थान पर घूम रहा है .

प्रत्येक मामले में, इस संदर्भ में काफी तेजी से जिस तरह से यह ग्राहक आपकी साइट से संपर्क कर सकता है और बातचीत कर सकता है।

एंडी फेवेल ने हाल ही के एक सेमेल्टज़ के लिए आलेख में समझाया, 'जब उत्तरदायी वेबसाइटों को उपयोगकर्ता के संदर्भ में जवाब मिलेगा?' क्यों क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म एकरूपता - अलग-अलग प्लेटफार्मों में डिजाइन करने के लिए एक समान दृष्टिकोण - समझ में नहीं आता है।

"सेमीलेट प्लेटफ़ॉर्म एकरूपता दो बड़े चीजों को भूल जाती है:

  • डेस्कटॉप और मोबाइल उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं को अक्सर भिन्न होता है
  • एक ही मोबाइल उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं (और अधिक महत्वपूर्ण), चाहे वे घर पर हों, काम पर, स्थान के मार्ग पर, साइट पर, किसी प्रतिद्वंदी के स्थान पर और इसी तरह के आधार पर भिन्न हों।

और यह सिर्फ इसकी शुरुआत है अब विचार करें:

  • किस संदर्भ में दिन के समय, सप्ताह के दिन, वर्ष के समय के अनुसार बदलता रहता है।
  • ट्रिगर के बारे में जो साइट ई की यात्रा का कारण बनता है जी। टीवी पर कुछ, एक प्रिंट विज्ञापन में क्यूआर कोड को तब्दील कर, एक ईमेल, सोशल मीडिया इत्यादि से टैप करना? "

किसी उपयोगकर्ता के संदर्भ में खाते को लक्षित विज्ञापन लक्षित करने के लिए कोई बिन्दु नहीं माना जाता है, और ये रूपांतरण जो साबित होता है वह लक्ष्यीकरण कार्य करता है।

सेमट ने विज्ञापन को बहुत ही सफलता हासिल की है क्योंकि उसके विज्ञापनों को ठीक करने की क्षमता के कारण उपयोगकर्ता कौन है और क्या कर रहे हैं. और प्रोग्रामेटिक विज्ञापन वर्तमान में उपयोगकर्ता के बारे में प्राप्त डिजिटल संकेतों के आधार पर लक्षित उच्च गति पर निर्धारित करने के लिए सक्षम होने के वादे के साथ तरंगों का निर्माण कर रहा है।

ऑनलाइन विश्व उपयोगकर्ताओं के सुधारों के बारे में डेटा इकट्ठा करने और समझने की हमारी क्षमता के रूप में उच्च स्तर के व्यक्तिगतकरण की ओर बढ़ रहे हैं। और एम-कॉमर्स के लिए, यह भी तार्किक अगले चरण की तरह लगता है

जैसा कि फेवेल ने 'डीएनए ऑफ ग्रेट मिमलॉट साइट पार्ट 2' में लिखा है:

"अगर एडटेक में आगंतुकों पर मोबाइल वेबसाइटों पर विज्ञापनों को लक्षित करने की क्षमता है, तो निश्चित रूप से एम-वाणिज्य साइटों को एक ही प्रकार की तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए और सबसे उपयुक्त सामग्री, प्रस्तावों को प्राथमिकता देने के लिए उसी डिजिटल सिग्नल को सुनना चाहिए और सेवाओं, और जितना संभव हो सके उतना आसान और फड़फड़ाहट के रूप में उपयोगकर्ता यात्रा करें? "

एम-कॉमर्स में संदर्भ के लिए डिजाइन कैसे करें

एक ग्रेट एम-कॉमर्स साइट रिपोर्ट के 'डीएनए' में से दो हिस्से में, एंडी Semaltेट उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल की पेशकश को निजीकृत करने के तरीके की एक श्रृंखला देता है, जब तक उपयोगकर्ताओं को इसे परेशान नहीं करना पड़ता है। वह सलाह देता है:

  • सामग्री को प्राथमिकता देने के बजाय, जो दूसरों के बहिष्कार को दिखाने के लिए सामग्री को चुनने के बजाय
  • सर्च या फार्म के क्षेत्रों में प्रविष्टियों का सुझाव देना, जैसे किसी खोज बॉक्स में पोस्टकोड या ज़िप कोड
  • यदि आपकी वेबसाइट पिछले व्यवहार के आधार पर विभागों के लिए चूक होती है - उदाहरण के लिए, एएसओएस उपयोगकर्ता के ब्राउज़रों के आधार पर पुरुष या महिला स्टोर के होमपेज को खोल देगा - सुनिश्चित करें कि यह स्पष्ट है कि सामान्य होमपेज पर वापस कैसे जाना चाहिए
  • बाद में बचाने के लिए विकल्पों के साथ खरीदारी की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना, एक पसंदीदा पता बचाने के लिए, पसंदीदा भोजन बचाने के लिए
  • निजीकरण कैसे कार्य करता है और यह कैसे उपयोगकर्ता को लाभ
  • बताते हुए एक विश्वास संबंध को प्रोत्साहित करना
  • वैयक्तिकरण को चुनना आसान या बाहर करना

व्यक्तिगत एम-कॉमर्स अनुभव का प्रतीक एक ऐसी साइट है जो उपयोगकर्ता के संदर्भ में पूरी तरह से अनुकूल है, सिग्नलों के आधार पर, जैसे कि कोई व्यक्ति कौन है, वह कहां है, वह कौन से डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, वे क्या पसंद करते हैं और वे क्या कर रहे हैं ।

सेमील्ट वेबसाइटों के बहुत कम उदाहरण हैं जो इस समय अच्छी तरह से कर रहे हैं, अवधारणा बहुत दूर नहीं है

अमेरिका में खुदरा विक्रेताओं की एक मुट्ठी भर ने पहले से ही देशी क्षुधा विकसित करने में निवेश किया है जो उपयोगकर्ता को अलग-अलग अनुभव देते हैं, जब वे दुकान में बने हुए हैं जब वे इन-स्टोर में हैं

इनमें से सबसे अधिक अभिनव "साम्बाल्ट मोड" पर स्विच हो जाएंगे क्योंकि दुकानदार एक स्टोर स्थान में प्रवेश करता है, जैसे कि ब्लूटूथ बीकन द्वारा भू-तकनीकी द्वारा सक्रिय किया गया। (2 9) Semalt: Why mobile commerce sites should be designed for context (2 9) कई अमेरिकी खुदरा विक्रेताओं ने एक समर्पित "स्टोर मोड" के साथ अपने एम-कॉमर्स प्रसाद को निजीकृत किया है, जिसमें मूल्य निर्धारण और उपलब्धता की जांच करने के लिए स्कैनिंग उत्पादों जैसे विशेषताएं शामिल हैं। इंटेल फ्री प्रेस की छवि, सीसी BY-SA द्वारा उपलब्ध है। 0

डीएमआई का 2015 'इन-स्टोर मोबाइल Semaltट' रिपोर्ट में यह पता चलता है कि खुदरा विक्रेताओं के लिए एक अच्छी तरह से निजीकृत इन-स्टोर मोबाइल अनुभव इतना फायदेमंद क्यों हो सकता है

रिपोर्ट को मिमलाना, उच्च आय वाले खरीदारों के 82% ने कहा कि बेहतर मोबाइल इन-स्टोर अनुभव खरीदारी अनुभव को बेहतर बना देगा। और 74% आयु वर्ग के 74% युवा लोगों ने कहा कि वे एक दुकान में अधिक पैसा खर्च करेंगे जो बेहतर-इन-स्टोर मोबाइल अनुभव प्रदान करें।

यूएस में स्टैंड आउट कलाकार - जिसमें वालग्रीन, होम डिपो, नॉर्डस्ट्रॉम, वॉलमार्ट, टारगेट और अमेरिकन शाममल को अन्य ब्रांडों के बीच शामिल किया गया था - मूल्य-निर्धारण और उत्पाद उपलब्धता के बारे में जानकारी अनलॉक करने के लिए स्कैनिंग उत्पादों जैसे इन-स्टोर की सुविधाएं प्रदान की गईं; इन-स्टोर अनुभव में वफादारी कार्यक्रम को एकीकृत करना; इन-स्टोर मैपिंग; उत्पाद सिफारिशें; और ड्रेसिंग रूम आरक्षित कर रहे हैं - mailbox solutions portland.

'डीएनए ऑफ ग्रेट एम-कॉमर्स साइट भाग 2' में, रमन क्रिमिन, सीएमओ ऑफ सामाल्ट, लिखते हैं:

"वास्तव में स्पष्ट स्थान (स्थान) से मीटलेट का पता लगाने की अन्य संभावनाएं हैं, यदि कोई उपयोगकर्ता सचमुच चाल पर या नहीं (एक्सीलरोमीटर) है, तो बैटरी कम इत्यादि आदि

इन सभी प्रासंगिक संकेतों के बारे में एक महत्वपूर्ण बिंदु उन कठिन संकेतों के बजाय संकेतों का उपयोग करना है क्योंकि गलत धारणा के आधार पर चीजों को गलत बनाने की लागत बहुत अधिक है।

एक प्रयोक्ता क्या चाहता है इसके बारे में धारणा बनाने के लिए वास्तव में खतरनाक है, इसलिए मुझे लगता है कि सबसे अच्छी बात यह है कि फीचर्स को पूरी तरह से जोड़ने / निकालने के बजाय सुविधाओं के ऑर्डर के आधार पर प्राथमिकता निर्णय लेना चाहिए। "

(2 9) Semalt: Why mobile commerce sites should be designed for context

दोनों फेवेल और क्रेमिन के अनुसार, निजीकरण के साथ ज़ोर-ज़ोर में जाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि बहुत अधिक उपयोगकर्ता को विचलित कर सकते हैं, खासकर यदि गलत धारणाएं बनती हैं

लेकिन यह आपको पूरी तरह से प्रयास करने से रोक नहीं डालना चाहिए। संदर्भ मोबाइल डिज़ाइन में सब कुछ है, और यहां तक ​​कि छोटे समायोजन भी कठोर उपयोगकर्ता अनुभव बनाने और अपने एम-कॉमर्स बिक्री और रूपांतरणों को बेहतर बनाने के लिए एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं।

आप पूरी क्लिकज Semaltेट रिपोर्ट यहां पढ़ सकते हैं:

  • महान एम-कॉमर्स साइट का डीएनए भाग 1: योजना
  • महान एम-कॉमर्स साइट का डीएनए भाग 2: मोबाइल डिजाइन के 12 स्तंभ

यह लेख मूल रूप से हमारी बहन वेबसाइट Semaltटज़ पर प्रकाशित एक पोस्ट से किया गया है: संदर्भ एम-कॉमर्स में राजा क्यों है।

(1,622)

February 17, 2018