Back to Question Center
0

सेमल विशेषज्ञ - कैसे Petya, NotPetya, गोल्डन ईए और Petrwrp मुकाबला करने के लिए?

1 answers:

फोर्सपॉइंट सुरक्षा लैब ने इसे पेटिया प्रकोप के रूप में संदर्भित किया है, लेकिन अन्य विक्रेताओं इसके लिए वैकल्पिक शब्द और अतिरिक्त नाम का उपयोग कर रहे हैं। अच्छी खबर यह है कि इस नमूने ने बतख परीक्षा को मंजूरी दी है, और अब फाइलें अपने एक्सटेंशन को बदले बिना डिस्क पर एन्क्रिप्ट की जा सकती हैं आप मास्टर बूट रिकॉर्ड को एन्क्रिप्ट करने का प्रयास भी कर सकते हैं और इसके बाद कंप्यूटर उपकरणों पर इसके प्रभाव की जांच कर सकते हैं।

पेत्य की फिरौती की मांग को भुगतान करना

इगोर गमनेंको, सेमलट के ग्राहक सफलता प्रबंधक, आपको सुझाव देते हैं कि आप किसी भी कीमत पर फिरौती का भुगतान न करें।

हैकर या हमलावर को फिरौती के लिए भुगतान करने के बजाय अपनी ई-मेल आईडी को निष्क्रिय करना बेहतर है उनके भुगतान तंत्र आमतौर पर नाजुक और गैर-वैध हैं। यदि आप बिटकोइन वॉलेट के माध्यम से फिरौती का भुगतान करना चाहते हैं, तो हमलावर आपको बताए बिना आपके खाते से बहुत अधिक पैसे चोरी कर सकता है।

इन दिनों, बिना एन्क्रिप्ट की गई फ़ाइलों को प्राप्त करने के लिए बहुत मुश्किल हो गई है, इस तथ्य की परवाह किए बिना कि आने वाले महीनों में डिक्रिप्शन टूल उपलब्ध होंगे। संक्रमण वेक्टर और संरक्षण विवरण माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि प्रारंभिक संक्रमण विक्रेता के पास विभिन्न दुर्भावनापूर्ण कोड और गैर-वैध सॉफ़्टवेयर अद्यतन हैं। ऐसी परिस्थितियों में, वह विक्रेता बेहतर तरीके से समस्या का पता लगाने में सक्षम नहीं हो सकता है

पेटी के वर्तमान चलन का उद्देश्य ईमेल सुरक्षा और वेब सुरक्षा द्वार द्वारा सहेजे गए संचार वेक्टरों से बचने का लक्ष्य है। समस्या के समाधान का पता लगाने के लिए कई नमूने का विश्लेषण किया गया है।.

डब्लूएमआईसी और पीएसईएक्सईसी के संयोजन एसएमबीवी 1 शोषण से काफी बेहतर हैं। अब तक, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कोई संगठन जो तीसरे पक्ष के नेटवर्क पर भरोसा करता है, वह अन्य संगठनों के नियमों और विनियमों को समझ जाएगा या नहीं।

इस प्रकार, हम यह कह सकते हैं कि पेट्या ने बलपीप सुरक्षा लैब शोधकर्ताओं के लिए कोई आश्चर्य नहीं लाया है। जून 2017 तक, फोर्सपॉइंट एनजीएफडब्लू हमलावरों और हैकर्स द्वारा एसएमबी के लाभों का लाभ उठा सकता है।

डीजे वीयू: पेटा रैनसमवेयर और एसएमबी प्रचार क्षमता

जून 2017 के चौथे हफ्ते में पेटिया प्रकोप दर्ज किया गया था। समाचार अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट पर दावा किया गया है कि प्रभाव लंबे समय तक चलने वाला है। फोर्सपॉइंट सुरक्षा लैब ने प्रकोप से जुड़े विभिन्न नमूनों का विश्लेषण और समीक्षा की है। ऐसा लगता है कि फोर्सपॉइंट सुरक्षा लैब्स की रिपोर्ट पूरी तरह तैयार नहीं है, और कुछ निष्कर्षों के साथ आने से पहले कंपनी को अतिरिक्त समय की आवश्यकता है इस प्रकार, एन्क्रिप्शन प्रक्रिया और मैलवेयर चलाने के बीच एक महत्वपूर्ण विलंब होगा।

यह देखते हुए कि वायरस और मैलवेयर मशीनों को रिबूट करते हैं, इसके लिए अंतिम परिणाम प्रकट होने से पहले कई दिनों की आवश्यकता हो सकती है।

निष्कर्ष और सिफारिशें

इस स्तर पर प्रकोपों ​​के दूरगामी निहितार्थ के निष्कर्ष और आकलन करना मुश्किल है। हालांकि, ऐसा लगता है कि यह रानसमवेयर के स्व-प्रचारित टुकड़ों को तैनात करने का अंतिम प्रयास है। अब तक, फोर्सपॉइंट सुरक्षा लैब्स का लक्ष्य संभव खतरों पर अपना शोध जारी रखना है। कंपनी जल्द ही अपने अंतिम परिणामों के साथ आ सकती है, लेकिन इसके लिए एक महत्वपूर्ण समय की आवश्यकता होती है। सेनापक्षा सुरक्षा लैब के परिणामों के परिणामस्वरूप एक बार एसएमबीवी शोषण का उपयोग किया जाएगा। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके कंप्यूटर सिस्टम पर सुरक्षा अद्यतन स्थापित किए गए हैं माइक्रोसॉफ्ट की नीतियों के अनुसार, ग्राहकों को हर विंडोज़ सिस्टम पर एसएमबीवी 1 को अक्षम करना चाहिए, जहां यह सिस्टम के कार्यों और प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है।

November 28, 2017
सेमल विशेषज्ञ - कैसे Petya, NotPetya, गोल्डन ईए और Petrwrp मुकाबला करने के लिए?
Reply